देहरादून- शहर की पुलिस ने दुपहिया वाहन पर दोनों सवारों के हेलमेट नहीं पहनने पर शनिवार को शहर के कई हिस्सों में विशेष अभियान चलाया। पीछे बैठी सवारी के हेलमेट नहीं पहनने पर पुलिस ने उनका चालान भी काटा। पुलिस की ओर से आज सुबह से ही शुरू विशेष अभियान चलाया जा रहा है जिसमे किसी की कोई बहाना नहीं सुना गया. पुलिस ने सख्ती के साथ शहर के कई हिस्सों में चालान काटा। शहर के प्रमुख मार्गों, और चौराहों पर भारी पुलिस बन तैनात किया गया।

देहरादून में यहां-यहां चलाया गया विशेष अभियान

पुलिस की ओर से विशेषकर दिलाराम चौक, घंटाघर, प्रिंस चौक, किशननगर चौक, सहारनपुर रोड, राजपुर रोड, हरिद्वार रोड, गांधी रोड,  डालनवाला, करनपुर आदि क्षेत्रों में विशेष अभियान चलाया गया। पुलिस नेपीछे बैठी सवारी के हेलमेट नहीं पहनने पर 100 रुपये का चालान काटा.  साथ ही चालक के पास सभी दस्तावेज नहीं मिलने पर दुपहिया वाहनों को सीज भी किया गया। मौके पर वाहन के पूरे दस्तावेज दिखाए गए तो पुलिस पहली बार 100 रुपये का जुर्माना लगाकर छोड़ देगी। इस अभियान चलाने के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से 15 टीमें बनाई गई हैं।

गौरतलब है कि दुपहिया पर पिछली सवारी के लिए भी हाईकोर्ट ने हेलमेट का नियम सख्ती से लागू करने का आदेश दिया है। इसे एक अगस्त से लागू होना था, पर सीधे चालान की प्रक्रिया शुरू करने के बजाए लोगों में जागरूकता बढ़ाने के लिए 10 दिन का वक्त दिया गया, जो शुक्रवार को पूरा हो गया।





See More

 
Top