देहरादून : मौसम विभाग ने उत्तराखंड में मौसम को लेकर एक बार फिर रेड अलर्ट जारी कर दिया है। विभाग के अनुसार आने वाले दो दिन मौसम के लिहाज़ से प्रदेश पर भारी हो सकते हैं। विभाग के अनुसार इस दौरान पर्वतीय इलाकों में बादल फटने की घटनाएं होने की भी आशंका है। मौसम विभाग ने साफ़ साफ़ कहा है कि यदि आप यात्रा पर जाना चाह रहे हों तो फिलहाल को पहाड़ी क्षेत्रों की यात्रा टाल दें। वहीँ अलर्ट को देखते हुए शासन ने आपदा प्रबंधन से जुड़े सभी महकमों को सरकार ने सजग रहने को कहा है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के साथ ही पुलिस और प्रशासन को भी सतर्क किया गया है।

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि मौसम के लिहाज से रविवार और सोमवार बेहद संवेदनशील हैं। देहरादून, टिहरी, पौड़ी, चमोली, ऊधमसिंह नगर, चम्पावत और नैनीताल में विशेष सावधानी की जरूरत है। इस बीच रविवार को हरिद्वार और देहरादून में तेज बौछारों का दौर शुरू हो गया है।

पहाड़ों की लाइफलाइन माने जानी वाली सड़कों पर मौसम का कहर जारी है। चार धाम मार्गों पर मलबा आने से यातायात में बाधा पड़ रही है तो प्रदेश में 70 से ज्यादा संपर्क मार्गों पर आवाजाही बाधित है। गंगोत्री हाईवे सहित चार धाम यात्रा मार्ग पर भी पर मुश्किलों का दौर थम नहीं पा रहा है।

The post मौसम विभाग का रेड अलर्ट जारी,दो दिन और रहें सावधान ! appeared first on Dev Bhoomi Media.





See More

 
Top