द्रविण मुनेत्र कणगम (डीएमके) के नेता और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम. करुणानिधि का इलाज कर रहे कावेरी अस्पताल ने मंगलवार शाम बताया कि उनकी तबीयत अत्यंत नाजुक और अस्थिर है.

अस्पताल ने एक बयान में कहा, “करुणानिधि की तबीयत पिछले कुछ घंटों से लगातार बिगड़ती जा रही है. अधिकतम चिकित्सा सपोर्ट के बावजूद उनके महत्वपूर्ण अंग शिथिल होते जा रहे हैं. उनकी हालत अत्यंत नाजुक और अस्थिर है.

इस बीच करुणानिधि के बेटे एम.के.स्टालिन ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के.पलनीस्वामी से मुलाकात की है. मुलाकात पलनीस्वामी के आवास पर हुई. स्टालिन के साथ कुछ पार्टी सहयोगी भी थे. द्रमुक के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में कावेरी अस्पताल के बाहर जमा रहे. कावेरी अस्पताल में करुणानिधि (94) 28 जुलाई से भर्ती हैं.

दक्षिण चेन्नई के अलवरपेट में स्थित अस्पताल के बाहर सैकड़ों की संख्या में पुरुष व महिलाएं एकत्र हैं. एक सदस्य ने कहा, “हम अपने नेता के स्वास्थ्य के बारे में अच्छा समाचार सुनना चाहते हैं. इसी वजह से हम यहां आए हैं.”

कावेरी अस्पताल द्वारा सोमवार शाम जारी मेडिकल बुलेटिन में कहा गया था कि करुणानिधि की हालत बिगड़ी हुई है. इसके बाद अस्पताल के बाहर भीड़ बढ़नी शुरू हो गई.

करुणानिधि भारत के सबसे वरिष्ठ राजनेताओं में से एक हैं. वह तमिलनाडु के पांच बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं. अस्पताल ने बयान में कहा, “करुणानिधि के स्वास्थ्य में गिरावट आई है. उनके जरूरी अंगों के कार्य को बनाए रखना उनकी उम्र की वजह से चुनौती बना हुआ है.”

द्रमुक प्रमुख को कावेरी अस्पताल में पहली बार 18 जुलाई को भर्ती कराया गया था. अस्पताल ने 26 जुलाई को कहा कि करुणानिधि यूरिनरी ट्रैक्ट इंफेक्शन से पीड़ित हैं और उनका इलाज चल रहा है.

द्रमुक नेता की स्थिति 28 जुलाई को रक्तचाप में गिरावट से बिगड़ गई और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया. वह तभी से अस्पताल में हैं.





See More

 
Top