• बोल्डर की चपेट में आया मैक्स वाहन, तीन लोगों की मौत
  • मोटर साइकिल सवार कांवड़िये पर पेड़ गिरने से एक व्यक्ति की मौत
  • चमोली जिले में भूस्खलन से दो महिलाओं समेत 3 घायल

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

DEHRADUN  : उत्तराखंड के ज्यादातर जिलों में लगातार हो रही भारी बारिश के चलते अलग-अलग घटनाओं में एक कांवड़िये की मौत हो गयी और दो महिलाओं समेत तीन अन्य घायल हो गये ,वहीँ  डाडामंडी से दुगड्डा की ओर आ रहे एक मैक्स वाहन जैसे ही लक्ष्मणझूला-दुगड्डा-धुमाकोट राज्यीय राजमार्ग पर दुगड्डा-डाडामंडी के पास पहुंचा तो अचानक पहाड़ी से आया एक बोल्डर उसके ऊपर गिर पड़ा। जिससे मैक्स अनियंत्रित होकर सिलगाड नदी में जा गिरी।दुर्घटना में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से घायल एक महिला ने दुगड्डा के प्राथमिक स्थास्थ्य केंद्र में दम तोड़ दिया।

वर्षा के चलते पूरे प्रदेश में सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। दुगड्डा-डाडामंडी के बीच एक मैक्स वाहन पर बोल्डर गिर गया। जिसके बाद मैक्स अनियंत्रित होकर नदी में जा गिरी। हादसे में एक महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गर्इ है। हादसे की सूचना मिलते ही कोटद्वार कोतवाली पुलिस के साथ ही दुगड्डा पुलिस चौकी के जवान भी मौके पर पहुंचे और लोगों की मदद से राहत-बचाव कार्य शुरू किया। दुगड्डा चौकी प्रभारी विनोद कुमार ने बताया कि दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि गंभीर रूप से घायल एक महिला ने दुगड्डा के प्राथमिक स्थास्थ्य केंद्र में दम तोड़ दिया।

वहीँ  राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र से मिली जानकारी के अनुसार, टिहरी जिले में आज लगभग साढ़े नौ बजे नरेंद्रनगर तहसील में शिवपुरी से पांच किलोमीटर दूर मुनि की रेती की ओर कांवड़ियों की एक मोटरसाइकिल पर पेड़ गिरने से एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी तथा एक अन्य घायल हो गया। घायल व्यक्ति को उपचार हेतु ऋषिकेश के अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

एक अन्य घटना में चमोली जिले में कर्णप्रयाग तहसील के सुनाली गांव में आज तड़के भारी वर्षा से हुए भूस्खलन के मलबे की चपेट में एक मकान और एक गौशाला आ गयी जिससे उसमें रह रही दो महिलाएं घायल हो गईं। गौशाला मे तीन मवेशियों के भी जिंदा दफन होने की खबर है। घटना में घायलों, बीना देवी (50) और उषा देवी (40) को कर्णप्रयाग स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करा दिया गया है।भूस्खलन से सोनला-सुनाली मोटर मार्ग भी अवरुद्ध हो गया है। ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्टीय राजमार्ग चमोली जिले के नंदप्रयाग में भूस्खलन का मलबा आने के कारण बंद है जिसे खोलने का प्रयास किया जा रहा है।

The post राज्य में भारी वर्षा और दुर्घटना से अब तक पांच लोगों की मौत, कई घायल appeared first on Dev Bhoomi Media.





See More

 
Top