देहरादून- पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों को भाजपा लगभग सभी राज्यों में विसर्जित करेगी. हरिद्वार में जहां अटल की हस्थियों को विसर्जित किया गया है वहीं अब भाजपा पूरे देश में अस्थि विसर्जन का कार्यक्रम करने वाली है.

केंद्र सरकार ने इसके नेतृत्व के लिए सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्षों को कल दिल्ली बुलाया है. कार्यक्रम तय होने के बाद सभी प्रदेश अध्यक्षों को अस्थि विसर्जन की जिम्मेदारी अपने-अपने प्रदेशों में दी जाएगी.

उत्तराखंड भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट का कहना है कि उत्तराखंड में भी अटल जी की अस्थियां हरिद्वार में विसर्जित की गई है. लेकिन अभी चार से पांच जगह प्रदेश में अस्थियां विसर्जित की जाएंगी. जिसमें गढ़वाल और कुमाऊं दोनों मंडलों में अस्थि विसर्जन का कार्यक्रम तय किया जाएगा, ताकि जो लोग अटल जी को श्रद्धांजलि देना चाहते हैं वह अटल जी को अंतिम श्रद्धांजलि दे सकें. यमुना नदी के साथ देवप्रयाग, कर्णप्रयाग, रुद्रप्रयाग में किसी एक जगह अटल जी की अस्थियां गढ़वाल मंडल में विसर्जित की जाएंगी.

वहीं कुमाऊं के कई क्षेत्रों में भी अस्थि विसर्जन की जाएगी खासकर गोला नदी में अस्थि विसर्जन का कार्यक्रम तय किया जा सकता है।





See More

 
Top