देहरादून- विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल औऱ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट उत्तरी कश्मीर के गुरेज सेक्टर में आतंकी मुठभेड़ में शहीद हुए ऋषिकेश गुमानीवाला के हमीर पोखरियाल के घर पहुंचे. और दुख जताते हुए शहीद के परिवार जनों को सांत्वना दी। एक बार फिर उत्तराखंड का बेटा देश की रक्षा और दुश्मनों से लोहा लेते हुए शहीद हो गया.

आपको बता दें उत्तरी कश्मीर के गुरेज सेक्टर में घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम करते समय मंगलवार को एक आर्मी मेजर और तीन सैनिक शहीद हो गए। राष्ट्रीय रायफल्स के गश्ती दल और घुसपैठिए के बीच बांदीपुरा केगुरेज सेक्टर के गोविंद नल्लाह में यह मुठभेड़ हुई। मुठभेड़ में ऋषिकेश के अंतर्गत भट्टोवाला, गुमानीवाला के 27 वर्षीय हमीर पोखरियाल पुत्र जयेंद्र पोखरियाल ने अपनी जान की बाज़ी दी औऱ वो देश के लिए शहदी हो गए. शहीद की खबर के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है. शहीद के परिवार जनों ने बताया कि हमीर पोखरियाल 12 गढ़वाल रायफल्स में भर्ती हुए थे एवं अभी 36 राष्ट्र रायफल्स में तैनात थे।

वहीं शहीद के घर पहुँचे विधानसभा अध्यक्ष और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने शहीद हमीर पोखरियाल की शहादत पर गहरा शोक व्यक्त किया एवं परिवारजनों को ढांढस बंधाया।

उत्तराखंड की भूमि जवानों और की भूमि है…यहां के युवाओं के दिल में सच्ची देशभक्ति है इसलिए हर साल युवाओ सेना भर्ती में अवसर तलाशते हैं औऱ सीमा पर पहरा देते हैं जिनमें उत्तराखंड के युवा अग्रणीय है. इस वीर शहीद ने देश की अखंडता एवं सुरक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर किया जिन्हे पूरा देश कभी नहीं भूल सकता. उत्तराखंड वीर जवानों की भूमि है। शहीदों के इस बलिदान को प्रदेश और देश के लोग हमेशा याद रखेंगे।





See More

 
Top