देहरादून : उत्तराखंड में बारिश लगातार कहर बनकर टूट रहा है। देहरादून और हरिद्वार में हुर्इ कई घंटों की भारी बारिश से मकान ढह गए। गनीमत रही कि हादसे मे किसी की जान की हानि नहीं हई.

इन दिनों उत्तराखंड में लगातार मुसलाधार बारिश हो रही है। जिससे जनजीनवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त हो गया है। नदी नाले उफान पर है, जिससे लोगों में डर का माहौल बना हुआ है। उफनते नाले में कई मासूमों की जान चली गई औऱ कई गाड़ियां बह गई.

वहीं राजधानी देहरादून में भी भारी बारिश के चलते एक इमारत की ऊपरी मंजिल गिर गर्इ। मौके पर पहुंची पुलिस राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है।

दरअसल, पुलिस को कंट्रोल रूम पर सूचना मिली की तहसील चौक के पास एक इमारत की ऊपरी मंजील गिर गई है। सूचना पर थाना कोतवाली नगर से पुलिस बल तत्काल मौके पर पहुंचा और राहत-बचाव कार्य शुरू किया गया। आपको बता दें कि तहसील चौक पर स्थित एक इमारत, जिसमें पहले पंजाब एंव सिध बैंक का कार्यालय स्थित था, उसका ऊपरी तल तेज बारिश के कारण गिर गया। इस भवन को पूर्व में गिरासु भवन की श्रेणी में रखा गया था और इस संबंध में एक नोटिस इमारत पर चस्पा किया गया था। इमारत के गिरने से किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई है।

हरिद्वार जिले में भगवानपुर के सिरचंदी गांव में 30 साल पुराना दो मंजिला मकान बारिश के चलते ढह गया। इस मकान में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। हालांकि, मकान के अंदर रखा सारा सामान मलबे में ढेर हो गया है। मौके पर पहुंचे तहसीलदार आशीष घिल्डियाल ने मौके का मुआयना किया और नुकसान का आकलन कर हैं, जिसके बाद रिपोर्ट शासन को भेज दी जाएगी।





See More

 
Top