देहरादून- देहरादून में जहां सुबह से मौसम सुहाना बना हुआ था वहीं लगभग 3 बजे तेज मुसलाधार बारिश शुरु हुई…जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली. मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार आज दून के साथ पौड़ी, हरिद्वार, नैनीताल, चंपावत, यूएसनगर व पिथौरागढ़ में भारी से भारी बारिश की संभावना जताई थी जो सटीक बैठी. वहीं विभाग ने चेतावनी के साथ अलर्ट जारी किया है।

सौंग नदी उफान पर

वहीं मूसलधार बारिश से गौहरीमाफी गांव में एक बार फिर बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं। सौंग नदी उफान पर है। हाल ही में सिंचाई विभाग द्वारा सौंग नदी की धारा को डायवर्ट करने के लिए किए गए अस्थायी उपाय ध्वस्त होने लगे है। नदी के उफान में कच्चे तटबंध का एक बड़ा हिस्सा बह गया है, जिससे गांव के 250 परिवार बाढ़ में घिर गए हैं।

 हरिद्वार में गंगा चेतावनी रेखा के ऊपर बह रही

रात भर हुई बारिश से गंगा फिर चेतावनी रेखा 293 मीटर के ऊपर बह रही है। सुबह छह बजे यह 293.15 मीटर और आठ बजे 293.40 मीटर पर गंगा का जलस्तर पहुंचा है। कोटावली में पुल का रपटा टूटकर बहने से आवागमन बंद कर दिया गया है। शहर के भगतसिंह चौक, ऋषिकुल पुलिया के पास अत्यधिक जलभराव होने से आवागमन प्रभावित हुआ है। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी मीरा कैंतुरा ने बताया कल से ही 36 घंटों का अलर्ट जारी कर दिया गया है। लक्सर के तटीय इलाकों में हालात नाजुक बनी है। स्थिति पर नजर रखी जा रही है। शहर में जलभराव दूर करने के लिए जल संस्थान पंपों से निकासी करा रहा है।

कोट्द्वार में हालात खराब, रास्ते बंद

कोटद्वार व आसपास के क्षेत्रों में रात से लगातार बारिश हो रही है। जिससे तमाम नदियां उफान पर आ गई है। लोगों के घरों में पानी घुस गया है। लगातार बारिश से कोटद्वार-दुगड्डा के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग तीन जगह बाधित हो गया है, जिस कारण इस मार्ग पर कई वाहन फंस गए हैं।





See More

 
Top