देहरादून- हाईकोर्ट के आदेश के बाद पीछे बैठी सवारी के लिए भी हेलमेट 10 अगस्त से अनिवार्य कर दिया गया है. भले ही पुलिस वालों ने 10 अगस्त को लोगों को छूट दी औऱ हिदायत देकर छोड़ दिया लेकिन आज यानि की 11 तारीक को शहरभर में विशेष अभियान चलाया गया. जिसमें पुलिस नियम तोड़ने वालों के पीछे पड़ गई साथ ही कइयों के चालान भी किए.

नियम तोड़ने पर डांट या चालान करने की बजाए किया उनका शुक्रिया अदा 

इस बीच एक ऐसी तस्वीर सामने आई जिसे देखकर पुलिस ने नियम तोड़ने के लिए डांट या चालान करने की बजाए उनका शुक्रिया अदा किया. दरअसल दोपहिया वाहन में तीन सवारी अलाउड नहीं है ऐसे में सीपीयू पुलिस ने देखा की एक व्यक्ति दोपहिया वाहन पर दो अन्य सवारी को बैठाए है तो रोक लिया लेकिन जब सीपीयू ने देखा की व्यक्ति के साथ बैठे अन्य सवारी ने हेलमेट पहना है तो उन्होंने उनका चालान करने के बजाए उनका शुक्रिया अदा क्योंकि सुरक्षा का ध्यान रखते हुए तीनों ने हेलमेट पहना था.

नियम तोड़कर भी दिया अच्छा संदेश

इस तस्वीर को देखकर साफ कहा जा सकता है कि व्यक्ति ने नियम को तो तोड़ है लेकिन नियम तोड़कर एक अच्छा संदेश भी लोगों को दिया है साथ ही अपनों का प्यार औऱ उनकी सुरक्षा खुद हमारे हाथ में है ये भी बताया.

आज देहरादून में जहां दोनों सवारियों के लिए हेलमेट पहनने का जांच अभियान चल रहा था तब यह भी देखने को मिला कि दोपहिया वाहन पर सवार तीनों सवारियों ने हेलमेट पहना हुआ है सभी सवारियों को हेलमेट पहने देखकर पुलिस कर्मियों ने उन्हें नियमों का उल्लंघन करने पर नसीहत देने के बजाए उन्हें धन्यवाद देते देखा गया। इस दौरान पुलिस कर्मियों ने उन्हें एक बार भी यह नहीं कहा कि दोपहिया वाहन पर तीन लोगों की सवारी नियमों का उल्लंघन है।





See More

 
Top