देहरादून : प्रदेशभर के कॉलेजों में आज छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान होना है. वहीं देहरादून में चार कॉलेजों में शनिवार को मतदान होंगे, जिसमें डीबीएस, एमकेपी और एसजीआरआर में देर शाम तक परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे। जबकि डीएवी में परिणाम अगले दिन घोषित होंगे।

आपको बता दें चारों कॉलेजों में कुल 112 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं। जिसके लिए 10,983 छात्र-छात्राएं मतदान करेंगे।

चारों कॉलेजों में मतदान एवं तीन कॉलेजों में मतदान के बाद मतगणना की पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। सबसे अधिक 6049 मतदाता डीएवी कॉलेज में हैं। यहां 17 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। छात्र-छात्राओं के लिए अलग-अलग मतदान जोन निर्धारित किए गए हैं।

चारों कॉलेजों में पुलिस और पीएसी भी तैनात है। सबसे अधिक 48 उम्मीदवार डीबीएस कॉलेज से चुनावी मैदान में हैं। 26 डीएवी कॉलेज, 23 एमकेपी और सबसे कम 15 उम्मीदवार एसजीआरआर कॉलेज में अपना भाग्य आजमा रहे हैं। अध्यक्ष पद पर सबसे कम दो उम्मीदवार डीबीएस कॉलेज में आमने-सामने हैं। जबकि, सबसे अधिक 17 दावेदार सहसचिव पद के लिए डीबीएस से ही भाग्य आजमा रहे हैं।

डीएवी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. अजय सक्सेना ने बताया कि छात्रसंघ चुनाव की पूरी तैयारियां कर ली गई हैं। चुनाव समिति ने व्यापक स्तर पर तैयारी की है। छात्र-छात्राएं शांतिपूर्ण मतदान में सहयोग दें और मतदान के दौरान नियम के अनुसार पहचान पत्र सहित मांगे गए दस्तावेज लेकर बूथ पर पहुंचे।

एसजीआरआर के प्राचार्य प्रो. वीए बौड़ाई ने बताया कि मतदान निर्धारित समय से शुरू होगा। मतगणना से लेकर परिणाम घोषित करने तक समय का विशेष ध्यान रखा जाएगा। परिणाम के तत्काल बाद विजयी प्रत्याशियों को शपथ दिलाई जाएगी। उधर, डीबीएस कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एके बियानी व एमकेपी की प्राचार्य डॉ. सुनीता कुमार ने भी अपने-अपने कॉलेजों में चुनाव की सभी तैयारियां पूरी होने की बात कही।





See More

 
Top