• मेरी लाड़ली सम्मान कार्यक्रम आयोजित, लाड़लियों ने दिखाई प्रतिभा
  • बेटियों के प्रति मानसिकता में बदलाव तो कई समस्याएं सुलझ जाएंगी : प्रेमचंद  
देवभूमि मीडिया ब्यूरो 
देहरादून । विधानसभा अध्यक्ष ने महिलाओं की गरिमा और प्रतिष्ठा के लिए सरकार सहित समाज की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए कहा कि लड़कियों को सुरक्षित एवं स्वास्थ्य माहौल उपलब्ध कराने के लिए सभी को मिलकर काम करना होगा। यह बात विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने उत्तरांचल महिला एसोसिएशन के तत्वावधान में आज सुभाष रोड स्थित एक होटल में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के अंतर्गत मेरी लाड़ली सम्मान कार्यक्रम के दौरान सम्बोधन में कही । इस अवसर पर उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चंद अग्रवाल ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
अंतरराष्ट्रीय बेटी दिवस के अवसर पर उत्तराखंड जलविद्युत निगम के सहयोग से आयोजित कार्यक्रम के दौरान बेटियों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं फैंसी ड्रेस शो प्रस्तुत किया गया। इस दौरान छोटी छोटी बालिकाओं द्वारा कथक नृत्य एवं बेटी सुरक्षा से संबंधित सांस्कृतिक नृत्य प्रस्तुत किए गए। इस दौरान कई बेटियों की माताओं ने भी समाज के द्वारा उनके साथ किए गए बर्ताव को भी साझा किया।इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने विभिन्न क्षेत्रों में कार्य कर रही प्रतिष्ठित महिलाओं को भी सम्मानित किया।
इस अवसर पर उत्तरांचल महिला एसोसिएशन की अध्यक्षता साधना शर्मा ने बताया कि यह संस्था 16 बरसों से अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर बालिकाओं के स्वास्थ्य परीक्षण, फैंसी ड्रेस शो एवं मेरी लाड़ली सम्मान का आयोजन करती आ रही है। उन्होंने बताया कि मेरी लाड़ली सम्मान के तहत हजारों बालिकाओं को यह सम्मान दिया जा चुका है।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि आज भी यह बेहद दुःख और पीड़ा की बात है कि अगर किसी घर में लड़की पैदा होती है तो उसके अभिभावकों के माथे पर ‘चिंता की लकीरें दौड़ने लगती हैं। उन्होने कहा कि हमारे समाज में अगर बेटियों के प्रति मानसिकता में बदलाव आ जाए तो कई समस्याएं आप ही सुलझ सकती हैं। विधानसभा अध्यक्ष ने महिलाओं की गरिमा और प्रतिष्ठा के लिए सरकार सहित समाज की प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए कहा कि लड़कियों को सुरक्षित एवं स्वस्थ माहौल उपलब्ध कराने के लिए सभी को मिलकर काम करना होगा।
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने की उत्तरांचल महिला एसोसिएशन की सराहना करते हुए कहा कि यह संस्था कार्यक्रम तक ही सीमित न रहकर देश में बेटियों की सुरक्षा एवं जागरूक करने का भी कार्य कर रही है जोकि समाज के लिए एक प्रेरणास्रोत हैं। इस अवसर पर डॉ अशोक कुमार, उत्तराखंड  जलविद्युत निगम से निरुपमा मिश्रा व संजीव लोहानी, कविता लोहानी, संस्था की अध्यक्षा साधना शर्मा, सचिव नीलिमा गर्ग, डॉक्टर संजीव शर्मा, अमित मेहता, रितु मेहता, डॉ वीके वाही जी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।कार्यक्रम का संचालन अर्चना जी ने किया है। 

The post लड़कियों को सुरक्षित एवं स्वस्थ माहौल देने पर करना होगा काम appeared first on Dev Bhoomi Media.





See More

 
Top