रुद्रपुर के एक निजी स्कूल में दुर्लभ प्रजाति के उल्लू के आ जाने से हड़कम्प मच गया…आनन फानन में उल्लू की सूचना की जानकारी वन विभाग को दी गयी, हालांकि घण्टों इंतज़ार के बाद भी वन विभाग की टीम स्कूल में नहीं पहुंची…

बताया जा रहा है कि आज सुबह जब बच्चे क्लास रूम में पहुंचे ही थे कि पीछे से दुर्लभ प्रजाति का उल्लू भी क्लास रूम में आ गया…जिसे देख बच्चे चिल्लाने लगे…आनन फानन में स्कूल स्टाफ द्वारा उल्लू को बमुश्किल पकड़ा गया…इस दौरान उल्लू को देखने के लिए लोगों का तांता लग गया. जिसके बाद स्कूल प्रबंधक द्वारा वन विभाग को सूचना दी गयी.स्कूल प्रबंधक ने बताया गया कि आज सुबह स्टाफ द्वारा उल्लू की सूचना मिली थी, जिसके बाद वन विभाग को सूचना दी गयी है.

दुर्लभ प्रजाति का उल्लू उत्तरी अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में पाया जाता

जानकर के मुताबिक दुर्लभ प्रजाति का उल्लू उत्तरी अमेरिका और दक्षिण पश्चमी ब्रिटिश कोलंबिया में पाया जाता है. उल्लू की इस प्रजाति को बार्न उल्लू कहा जाता है. बार्न उल्लू इसके अलावा अफ्रीका, दक्षिण एशिया और ऑस्ट्रेलिया में भी पाया जाता है।

वहीं वन विभाग के रेंजर द्वारा बताया गया कि उल्लू के लेने टीम रवाना की गई है उसे रेंज परिषर में लाया जा रहा है चेकप के बाद उसे जंगल मे छोड़ दिया जाएगा।





See More

 
Top