श्रीनगर-रुद्रप्रयाग जिले के कंडारा गांव में स्थित राजराजेश्वरी मंदिर में देवी की मूर्तियां, सोने-चांदी के आभूषण सहित विभिन्न सामान चोरी करने वाला चोर श्रीनगर पुलिस ने पकड़ा लिया। चोर से लगभग तीन लाख रुपये का  सामान भी पकड़ा है। जो पुलिस के चेकिंग अभियान टीम ने गणेश बाजार के समीप एक दुकान के पास पकड़ा गया।

सीओ श्रीनगर धन सिंह तोमर ने बताया कि चोरी की सूचना पर श्रीनगर पुलिस द्वारा एसआई महेश रावत, एसआई संध्या नेगी, सूरवीर चौहान आदि जवानों के साथ प्रभावी चेकिंग तलाशी अभियान के साथ चोरी करने वाले अभियुक्त बलदेव लाल पुत्र दीवानी लाल निवासी क्वीली को रविवार को सवा तीन बजे गणेश बाजार में एक दुकान के पास पकड़ा गया। जिससे पूरा सामान बरामद कर लिया गया है। सीओ धन सिंह तोमर ने बताया कि उक्त अभियुक्त तीन बार चोरी के अपराध में जेल जा चुका है। 30 मार्च को ही पुरसाड़ी जेल से जमानत पर बाहर आया है। उन्होंने कहा कि अभियुक्त को रुद्रप्रयाग पुलिस के सुपुर्द करने की कार्यवाही की जा रही है।

पहले बुजुर्ग महिला के घर में चोरी का था इरादा

चोरी में पकड़े गये आरोपी ने बताया कि गांव में एक बुजुर्ग महिला ब्याज में रूपये देती है, पहले उसके घर में चोरी करने का इरादा था, किंतु वहां जा कर गांव में स्थित राजराजेश्वरी मंदिर को ही निशाना बनाया। 8 सितम्बर की रात्रि पुजारी के चले जाने के बाद चोरी की गई।





See More

 
Top