देहरादून : बढ़़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने कल भारत बंद का ऐलान किया…जिसके बादकांग्रेस और भाजपा महंगाई के मुद्दे को लेकर आमने-सामने आ गई है. वहीं यूकेडी ने भी भारत बंद में कांग्रेस को समर्थन दिया. युकेडी का मानना है कि जिस महंगाई के मुद्दे को लेकर भाजपा सत्ता में आई उसे रोकने में भाजपा की केंद्र सरकार पूरी तरह नाकाम रही है.

भारत बंद को सफल बनाए जाने को लेकर कांग्रेस ने प्रदेश के सभी शहरों में बनाई कई टीमें 

पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस की बढ़ती किमतों के खिलाफ कल कांग्रेस ने भारत बंद का ऐलान किया है…कांग्रेस के भारत बंद के ऐलान के बीच इसे सफल बनाने के लिए कांग्रेस ने उत्तराखंड में पूरी तरह से ताकत झोंक दी है…भारत बंद को सफल बनाए जाने को लेकर कांग्रेस ने प्रदेश के सभी शहरों में कई टीमें बनाई…जो सुबह से बाजारों का निरीक्षण करेंगी और जहां पर दुकानें खुली पाई जाएंगी वहां पर कांग्रेस कार्यकर्ता दुकान बंद कराएंगे…कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह का कहना कि महंगाई से जनता तस्त है और उसका असर कल भारज बंद से मोदी सरकार को भी पता चला जाएगा।

कांग्रेस के भारत बंद में दुकानदार अपना सहयोग प्रदान करेंगे-धस्माना

वहीं कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना का कहना कि कांग्रेस के भारत बंद में दुकानदार अपना सहयोग देंगे और कल कांग्रेस के महंगाई के भारत बंद के आवाहन पर दुकाने बंद रखेंगे।

कांग्रेस कल बंद के ऐलान पर मुंह के बल गिरेंगे-मु्न्ना सिंह चौहान

कांग्रेस के भारत बंद के ऐलान के बीच बीजेपी घबराई हुई है…बीजेपी को लग रहा है कि जिस तरह से पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा हो रहा है भारत बंद से केंद्र की मोदी सरकार की नाकामी सीधे जनता के बीच भारत बंद से न पहुंच जाए. इसी को लेकर भाजपा विधायाक और प्रदेश संगठन में प्रवक्ता मुन्ना सिंह चौहान का कहना कि जनता को मालूूम है कि 2013-14 में अर्थशास्त्री प्रधानमंत्री थे तब महंगाई दर 12-17 प्रतिशत थी, जबकि वर्तमान में महंगाई दर केद्र की मोदी सरकार 4-17 प्रतिशत पर लेकर आ गई है। जिससे साफ होता है कि केंद्र की मोदी सरकार ने महंगाई को राकने के लिए काम किया है। तेल के दाम इस लिए बढ़ रहे हैं क्योंकि रूपये के मुकाबले डालर की कीमत बढ़ रही है। इसलिए कांग्रेस कल बंद के ऐलान पर मुंह के बल गिरेंगे।

2014 के लोकसभा चुनाव में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती किमतों को मुद्दे बनाकर जहां भाजपा से सत्ता हासिल की थी, आज उसी मुद्दे पर भाजपा की मोदी सरकार घिरती हुई नजर आ रही है..ऐसे में देखना ये होगा कि कल के भारत बंद के ऐलान के बीच कांग्रेस को आम जनता कितना समर्थन देते है। जिससे जनता मोदी सरकार की आंखे में खोले की वह तेल और गैस की बढ़ती किमतो से परेशान है।





See More

 
Top