देहरादून : शुक्रवार को देहरादून के भीड़-भीड़ वाले इलाके प्रेमनगर में ताबड़तोड़ दुकानें और मकान ध्वस्त वो इसलिए क्योंकि ये सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर अतिक्रमण किया हुआ था. हाईकोर्ट के आदेश के  बाद प्रदेशभर में अतिक्रमण हटाओ चलाया जा रही है. वहीं प्रेमनगर में करीब 9 मीटर चौड़ी रहने वाली इस सड़क का दायरा शुक्रवार को बढ़कर 25 मीटर हो गया। वहीं शनिवार को भी प्रेमनगर में अतिक्रमण ढहाने की प्रक्रिया जारी रही। प्रेमनगर में अतिक्रमण हटाना जिला प्रशासन औऱ पुलिस के लिए आसान नहीं था…मौके पर भारी पुलिस बल तैनात की गई थी.

प्रेमनगर बाजार के बाद पलटन बाजार से अतिक्रमण हटाया जाएगा

वहीं खबर है कि प्रेमनगर बाजार के बाद पलटन बाजार से अतिक्रमण हटाया जाएगा। इस दौरान भी जिला प्रशासन औऱ पुलिस को भारी चुनौती औऱ विरोध का सामना करना पड़ सकता है. क्योंकि घटांघट औऱ पलटन बाजार में भी भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहेगी.

प्रेमनगर बाजार में चिह्नित 227 में से 155 अतिक्रमण ध्वस्त किए

आपको बता दें शुक्रवार को टीम ने प्रेमनगर बाजार में चिह्नित 227 में से 155 अतिक्रमण ध्वस्त किए। इस दौरान व्यापारियों व अन्य लोगों ने अभियान का विरोध भी किया। नोकझोंक के बीच पुलिस ने लाठियां फटकार कर अतिक्रमणकारियों को खदेड़ा. सुबह साढ़े आठ बजे से शुरू हुआ अभियान शाम पांच बजे तक चला। वहीं प्रशासन ने अवैध निर्माण ध्वस्त करने के बाद मलबे को लोक निर्माण विभाग, सिंचाई विभाग और नगर निगम के वाहनों के जरिये तुरंत उठवाया।





See More

 
Top