देहरादून : बीते दिनों बालावाला में बिल्डिंग मैटेरियल सप्लायर की दिन दहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जिससे पूरे देहरादून समेत पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया था.

दो लोगों के बीच लेने देन का मामला

वहीं पुलिस ने हत्या का खुलासा करते हुए एक आरोपी को ऋषिकेश के आईडीपीएल रो़ड से तमंचे के साथ गिरफ्तार किया. पूछताछ में पता चला की दो लोगों के बीच लेन-देन का मामला था जिसमें मतृक ने पैसे ने देने पर आरोपी के साथी का ट्रेक्टर अपने घर लाकर खड़ा कर दिया था और पैसे देने पर ही वापस करने की धमकी दी थी. जिसे बाद साजिश की गयी और हत्या को अंजाम दिया.

बालावाला में बालाजी ट्रेडर्स के पीछे ईंट व बजरी सप्लायर आदेश की हत्या का मामला

गौर हो की 03 आरोपियों ने बालावाला में बालाजी ट्रेडर्स के पीछे ईंट व बजरी सप्लायर आदेश बालियान पुत्र स्व. गोपीचन्द बालियान निवासी बी-03 स्काईलाईन अपार्टमेन्ट राजेश्वरी नगर सहस्त्रधारा रोड देहरादून की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। जिसके बाद थाना रायपुर में मु0अ0सं0-/251/18 धारा 302 भादवि पंजीकृत किया गया था.

किया गया तीन टीमों का गठन

वहीं एसएसपी ने मामले पर गंभीरता से लेते हुए जल्द आऱोपियों को पकड़ने के निर्देश दिए जिसके बाद आरोपियों को पकड़न के लिए तीन टीमों का गठन किया गया. दो पुलिस टीमों को मुजफ्फरनगर, शामली, बागपत एवम नई दिल्ली क्षेत्रों में रवाना किया औऱ एक टीम ने घटनास्थल और आस-पास के सीसीटीवी कैमरों को खंगाला. साथ ही आसपास के लोगों से पूछताछ की औऱ मुखबिरों को अलर्ट किया.

ऋषिकेश के idpl रोड ऋषिकेश से हत्या में शामिल शूटर अमित तोमर को गिरफ्तार

वहीं मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने ऋषिकेश में दबिश दी और idpl रोड ऋषिकेश से हत्या में शामिल शूटर अमित तोमर पुत्र अजय तोमर निवासी विराल थाना रमाला जिला बागपत उत्तरप्रदेश गिरफ्तार किया गया और अभियुक्त की निशादेही पर अभियुक्त द्वारा घटना के दिन प्रयुक्त एक तमन्चा 315 बोर मय खोखा कारतूस बरामद किया गया।

उसके साथी सचिन, अनुज ने आदेश बालियान पर गोली चलायी थी

पुलिस की पूछताछ में आऱोपी ने बताया कि घटना के दिन उसके साथी सचिन, अनुज ने आदेश बालियान पर गोली चलायी थी और उसके अन्य साथी अजीत एवं रोहित तोमर ने उनकी मदद की थी। आरोपियों के आपराधिक इतिहास व उत्तर प्रदेश के किसी अन्य गैंग से सम्बन्ध होने के सम्बन्ध में भी जानकारी की जा रही हैं। जल्द ही अन्य अभियुक्तों की गिरफ्तारी की जायेगी। आरोपी को आज माननीय न्यायालय पेश किया जायेगा।

दोनों के बीच थी लेनदेन का विवाद, आरोपी को देने थे मृतक के 1.50 लाख

अभियुक्त से पूछताछ करने पर पता चला कि सचिन तोमर और आदेश बालियान(मृतक) के बीच में पैसों के लेने-देने का विवाद था। आदेश बालियान का कहना था कि मैने जो खनन समाग्री सचिन तोमर व उसके भाई को सप्लाई की है, उसके एवज में सचिन ने मुझे 1.50 लाख रूपये भुगतान करना था।

पैसे न देने पर मृतक ले आया था आरोपी का ट्रेक्टर, हत्या के लिए किया अमित को हायर

जिसके न देने पर आदेश बालियान ने सचिन तोमर का ट्रैक्ट्रर लाकर अपने यहाँ खड़ा कर दिया था और कहा कि 1.50 लाख भुगतान करने पर ही ट्रैक्टर को वापस करेगा। इस बारे में सचिन तोमर के भाई सुमोद तोमर उर्फ फौजी के साथ आपसी बातचीत हुयी। जिसमें 1.20 लाख रूपये देने पर आपसी सहमति बनी थी लेकिन सचिन तोमर का कहना था कि हम एक पैसा नही देंगे चाहे मुझे इसके लिये आदेश बालियान की हत्या करनी पड़े। जिसमें सचिन तोमर ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर ट्रैक्टर वापस न मिलने पर आदेश बालियान की हत्या कर दी गयी। आपको बता दें अमित तोमर(आरोपी) को सचिन तोमर ने आदेश बलियान की हत्या करने के लिए हायर किया था.

अभियुक्त का नाम

अमित तोमर पुत्र अजय तोमर निवासी विराल थाना रमाला जिला बागपत उप्र उम्र-23 वर्ष।

 बरामदगी माल

 एक अदद तमन्चा 315 बोर मय कारतूस





See More

 
Top