डोईवाला- (जावेद हुसैन)- SDM पी.जी. काॅलेज डोईवाला में शनिवार को छात्रसंघ चुनाव परिणाम के बाद उपाध्यक्ष पद पर निर्वाचित सुरेखा राणा के समर्थकों पर हुए हमले को लेकर गुस्साए महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने डोईवाला चौक पर हंगामा काटा. साथ ही गुस्साए छात्र-छात्राओं ने सरकार और डोईवाला पुलिस प्रशासन का पुतला दहन किया।

छात्रसंघ उपाध्यक्ष सुरेखा राणा के समर्थकों पर हमले का आरोप

हमले में गंभीर रुप से धायल अनुज जोशी के समर्थन में आए छात्र-छात्राओं का आरोप हैं कि चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद बाहरी तत्वों द्वारा छात्रसंघ उपाध्यक्ष सुरेखा राणा के समर्थकों पर हमला कर दिया था और हमले व मारपीट के दौरान वहां मौजूद पुलिस मूक दर्शक बनी रही। छात्र-छात्राओं ने कहा कि आरोपीयों के बड़े राजनितिक संबंधो के कारण पुलिस दोषियों पर कोई कार्यवाही नह़ीं कर रही हैं।

जश्न मना रही छात्राओं से दारु पीकर बदतमीजी की और मार-पीट पर उतारु

गौरतलब हैं कि छात्रा ने आरोप लगाया कि छात्रसंघ चुनाव में उपाध्यक्ष पद की निर्दलीय प्रत्याशी सुरेखा राणा की जीत से बौखलाए छात्रों व बाहरी तत्वों ने जीत का जश्न मना रही छात्राओं से दारु पीकर बदतमीजी की और मार-पीट पर उतारु हो गये. साथ ही बाहरी अराजक तत्वों ने लाठी डंडो से जमकर प्रहार करने शुरू कर दिये। जिसमें बीच बचाव में आये अनुज जोशी और कई छात्र-छात्राऐं घायल हो गए। घायलों को हिमालयन अस्पताल जौलीग्रांट में भर्ती करवाया गया, जिसमें पूर्व छात्र नेता अनुज जोशी का अभी भी अस्पताल में उपचार चल रहा है।

डोईवाला काॅलेज के पूर्व सहसचिव आकाश थापा ने बताया कि छात्रसंघ चुनाव से पहले भी अराजक तत्वों द्वारा हमले का प्रयास किया है. जिसकी लिखित शिकायत डोईवाला कोतवाली सहित रानीपोखरी थाने में दी गयी थी लेकिन आरोपीयों के राजनीतिक संबंधो के चलते पुलिस द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई। अगर छात्रों द्वारा दी गयी तहरीर पर पहले ही पुलिस द्वारा कार्यवाही की जाती तो इस घटना से बचा जा सकता था।

पूर्व विष्वविद्यालय प्रतिनिधि नितेश और छात्र नेता सूरज ने कहा कि डोईवाला काॅलेज में भी बाहरी व्यक्तियों पर रोक के लिए महाविद्यालय प्रशासन सहित शासन को भी कई बार अवगत करवाया गया है लेकिन अभी तक इस ओर कोई कार्यवाही नहीं की गयी। छात्रों ने मांग की है कि अगर प्रशासन द्वारा दोषियों पर उचित कार्यवाही नहीं की जाती तो छात्र उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होगें।

पुलता दहन करने वालों में पूर्व छात्रा प्रतिनिधि पूजा लोधी, छात्रा नेता नीलम, छात्र नेता अंकित टम्टा, सूरज शाह, सुरेश राणा, केशव नेगी, अनिमेश वर्मा, मयंक शर्मा, राहुल, उत्तम, कविराज, दीपक , प्रवीन आदि छात्र-छात्राऐं मौजूद रहे।





See More

 
Top