• 150 कार्यकर्ता पदयात्रा कर 150 किलोमीटर की तय करेंगे दूरी 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

देहरादून : भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया है। प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने शाम को प्रेसवार्ता कर बैठक के फैसलों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पार्टी दो अक्तूबर से 30 जनवरी के बीच राज्यभर में विधानसभा स्तर पर पदयात्राएं करेगी। इस दौरान 150 कार्यकर्ता पदयात्रा कर 150 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे। 15 दिन में पूरी होने वाली यात्रा में 75-75 महिला व पुरुष कार्यकर्ता शामिल होंगे।

गुरुवार को प्रदेश कार्यालय में आयोजित पार्टी प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में इसका विस्तृत खाका रखा गया। दो अक्तूबर से भाजपा राज्य में पदयात्राएं शुरू करने जा रही है। ये पदयात्राएं विधानसभा स्तर तक होंगी। 

इस पदयात्रा के जरिए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के संदेश और केंद्र सरकार द्वारा इसके लिए किए जा रहे प्रयासों को आम लोगों के बीच रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर आयोजित होने वाली इस पदयात्रा के दौरान ग्राम स्वराज, स्वच्छता, बालिका शिक्षा के बारे में लोगों को बताया जाएगा। भाजपा 15 सितंबर से दो अक्तूबर तक स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम आयोजित करेगी। इसके तहत राज्यभर में कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को स्वच्छता के बारे में जानकारी दी जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 सितंबर को सुबह साढ़े नौ बजे देशवासियों से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए जुड़ेंगे। इस दौरान समाज के हर वर्ग के लोगों को साथ रखकर कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। पीएम लोगों से बात भी करेंगे।

कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिव प्रकाश ने पार्टी के सभी प्रदेश प्रभारी, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, सभी मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष, लोकसभा प्रभारी, सह प्रभारियों को शीर्ष नेतृत्व द्वारा दिए गए अजेय भारत-अटल भाजपा के सूत्र पर आगे बढ़ने के निर्देश दिए गए। 

बैठक के दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत, प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, महामंत्री नरेश बंसल, महामंत्री संगठन संजय कुमार, राष्ट्रीय सचिव तीरथ सिंह रावत, उपाध्यक्ष ज्योति प्रसाद गैरोला सहित अनेक पदाधिकारी मौजूद थे। 

  • 30 सितम्बर तक बढ़ा  महासंपर्क अभियान

भाजपा ने अपना महासंपर्क अभियान की अवधि 30 सितंबर तक बढ़ा दी है। पहले यह अभियान 15 सितंबर तक चलाया जाना था। लेकिन कुछ जिलों से अपेक्षित रिपोर्ट नहीं मिलने की वजह से इस अभियान की अवधि को बढ़ा दिया गया है। पत्रकार वार्ता के दौरान पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने बताया कि उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ और चमोली जैसे जिलों में बारिश की वजह से महासंपर्क अभियान के तहत पूरा काम नहीं हो पाया। इसे देखते हुए इस कार्यक्रम की तिथि बढ़ाई गई है। उन्होंने बताया कि इस अभियान के जरिए पार्टी एक एक बूथ की सभी डिटेल जुटाकर एक क्लिक पर तैयार कर देगी। जिससे चुनाव तैयारियों को बल मिलेगा। 

  • प्रदेश संगठन का एक साल के लिए बढ़ा कार्यकाल 

भाजपा शीर्ष नेतृत्व ने आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट और संगठन का कार्यकाल एक साल के लिए बढ़ा दिया है। अजय भट्ट ने खुद यह जानकारी पत्रकार वार्ता के दौरान दी। पत्रकारों के सवालों के जवाब में उन्होंने बताया कि उनका कार्यकाल 31 दिसंबर 2018 को खत्म हो रहा था लेकिन आम चुनाव को देखते हुए शीर्ष नेतृत्व ने कार्यकाल 2019 तक बढ़ा दिया है। भट्ट ने कहा कि पार्टी नेतृत्व की आकाक्षंओं पर खरा उतरने का प्रयास करेंगे। सवालों के जबाव उन्होंने कहा कि लोक सभा चुनाव प्रत्याशी की रेस में वे कभी नहीं थे। पार्टी जो भी काम देगी उसे करने का पूरा प्रयास करेंगे। 

  • मोदी का जीवन संघर्ष जन-जन तक पहुंचाया जायेगा 

भाजपा 17 से 25 सितंबर तक प्रदेशभर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन संघर्ष पर बनी फिल्म ‘चलो जीतें’ दिखाएगी। भट्ट ने बताया कि बड़े शहरों के साथ ही गांवों में भी प्रोजेक्टर के जरिए फिल्म दिखाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जीवन संघर्ष जन-जन तक पहुंचाया जाएगा। 

  • 29 सितंबर को मनाया जायेगा शौर्य दिवस

29 सितंबर को सर्जिकल स्ट्राइक के दिन भाजपा शौर्य दिवस मनाएगी। इस दिन शहीदों के परिवारों का सम्मान करने के साथ ही पूर्व सैनिकों के साथ कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। 31 अक्तूबर को राज्यभर में रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया जाएगा। जिसमें सरदार बल्लभ भाई पटेल को याद किया जाएगा।  

The post भाजपा ने लोकसभा चुनाव की तैयारियों को दिया अंतिम रूप appeared first on Dev Bhoomi Media.





See More

 
Top