उत्तरकाशी- उत्तरकाशी में कांग्रेस के भारत बंद का व्यापक असर देखा गया। कांग्रेसियों ने सुबह से ही नगर में महंगाई के खिलाफ नारेबाजी करते हुए व्यापारिक प्रतिष्ठानों व स्कूलों को बंद कराते हुए जुलूस-प्रदर्शन किया.

कांग्रेस के बंद को भाकपा और बसपा का जिले में समर्थन 

पूर्व विधायक विजय पाल सजवाण के नेतृत्व में पेट्रोल पंप के सामने भी कांग्रेसियों ने पेट्रोल, डीजल व रसोई गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर व्यापक प्रदर्शन किया। बाद में बस अड्डे पर बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र सरकार का पुतला भी फूंका। कांग्रेस के बंद को भाकपा और बसपा ने भी जिले में समर्थन दिया।

कांग्रेस ने भाजपा को उद्योगपतियों को संरक्षण देने वाली सरकार बताते हुये पूर्व विधायक विजय पाल सजवाण व कांग्रेस जिलाध्यक्ष मनमोहन शाह ने कहा कि भ्रष्टाचार मिटाने का दावा करने वाली बीजेपी राफेल डील में करोड़ों का घोटाला कर चुकी है। महंगाई को कम करने के वादे तोड़ गरीबों से दो वक्त की रोटी भी छीनने पर लगी है।

पूर्व विधायक सजवाण ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की कुनीतियों के कारण प्रदेश में पर्वतीय क्षेत्र स्वास्थ्य, शिक्षा, पेयजल व सड़क जैसी सुविधाओं के लिए आज भी तरस रहे हैं। उत्तरकाशी में अस्पताल रैफर सेंटर बन गये हैं। जबकि ग्रामीण सड़कों के हालात खराब है।





See More

 
Top