नई टिहरी के लोक निर्माण विभाग में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर कार्यरत दीपक शर्मा ने अपना नाम गिनीज बुक ऑफ वल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया…दरअसल उन्होने एक मिनट में 70 फोर फिंगर पुशअप लगाकर अपना नाम दर्ज कराया है। उन्होंने दूसरी कोशिश में यह सफलता हासिल की। शुक्रवार को मोलधार स्थित जिम में शहरवासियों ने दीपक को इस उपलब्धि के लिए सम्मानित किया।

देहरादून जिले के डोईवाला ब्लॉक के ग्राम चांदमारी निवासी ओमप्रकाश शर्मा के पुत्र दीपक शर्मा ने बीती एक अप्रैल को बौराड़ी स्थित एक जिम में यह रिकॉर्ड बनाकर उसके वीडियो गिनीज बुक को भेजे थे। इसके बाद गिनीज बुक की ओर से दीपक को मेल के जरिये रिकॉर्ड को दर्ज किए जाने की जानकारी दी गई। 29-वर्षीय दीपक ने बताया कि उनके पिता ओमप्रकाश शर्मा डोईवाला में एक प्राइवेट स्कूल में चौकीदार हैं और वह खुद लोनिवि नई टिहरी में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर कार्यरत हैं।

दीपक शर्मा ने बताया कि इससे पहले उन्होंने 31 दिसंबर 2017 को फोर फिंगर पुशअप में रिकॉर्ड बनाने का कोशिश की था, लेकिन तब सफलता नहीं मिल पाई। दूसरा प्रयास उन्होंने एक अप्रैल 2018 को किया और सफल रहे। बताया कि वह हर सुबह पांच किमी की दौड़ लगाने के साथ ही एक हजार पुशअप लगाते हैं। अब उनका लक्ष्य एक घंटे में नकल (मुट्ठी बंद कर) पुशअप का विश्व रिकॉर्ड बनाने का है। इस अवसर पर कांग्रेस प्रवक्ता शांति प्रसाद भट्ट, भीम निराला, भूपेंद्र रावत, ओम रमोला आदि मौजूद रहे।





See More

 
Top