मेष-: आपके और आपके दोस्तों में आपसी संबंधों में और प्रगाढ़ता आएगी. आप दोनो की आपसी समझ बहुत अच्छी है इसलिए आपको एक साथ समय बिताना बहुत अच्छा लगेगा. इस रिश्ते को यूं ही बनाए रखें. मजे करने के लिए आप दोनो कहीं बाहर घूमने भी जा सकते हैं अथवा खरीददारी भी कर सकते हैं.

वृषभ-: आपको अचानक कोई खोई हुई वस्तु मिल जाएगी. ये कोई प्यारा सा तोहफा, कोई कीमती चीज या फिर कोई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी हो सकता है. कुछ भी हो अब आप इसे संभाल कर रखें और इसके मिल जाने की खुशी में अपने सितारों को धन्यवाद दें.

मिथुन-: आज आपको अपने दोस्तों से इज्जत मिलने से बहुत खुशी होगी. लेकिन सावधान रहें क्योंकि आपके कुछ दोस्त आपसे ईर्ष्या भी कर सकते हैं. आप उनके इस बर्ताव के लिए जिम्मेदार नहीं हैं और आप ये भी नहीं चाहेंगे कि उनकी ईर्ष्या आपको प्रभावित करे इसलिए आपको थोड़ा सावधान रहना चाहिए.

कर्क-: आज कल जो तनाव बढ़ता जा रहा है आपको उसको सही तरीके व समझ से खत्म करने की कोशिश करनी चाहिए. मानसिक शांति प्राप्त करने के लिए कहीं घूमने जाएं या कोई अच्छी सी किताब भी पढ़ सकते हैं आप अपने काम पर ध्यान दें और इस बात को ध्यान रखें कि आप अपने प्रयासों से किसी भी समस्या को हल कर सकते हैं. अपने प्रियजनों को बताएं कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं. अपने घर की शांति बनाए रखने की कोशिश करें.

सिंह-: आज आपको कुछ नया सीखने को मिलेगा. जिंदगी हमें हर मोड़ पर कुछ ना कुछ सीख देती है इसलिए जीवन की हर चुनौती से हमें कुछ ना कुछ सीख लेनी चाहिए. वैसे भी नए- नए अनुभव करना आपको बहुत पसंद है.

कन्या-: आज जहां तक आपके व्यावसायिक उद्देश्यों का सवाल है आपके सितारे गर्दिश में ही हैं. आपको इसी जीवन में सब कुछ चाहिए जैसे दोस्त, परिवार, पैसा शोहरत और सफलता. अपने लक्ष्यों को पाने के लिए अभी से काम पर लग जाएं. लक्ष्य प्राप्ति की इस राह पर शायद आपकी सभी उम्मीदें पूरी ना हो पाएं लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि आप परिस्थितियों से हार मान लें. तब तक लड़ते रहें जब तक कि आप अपना लक्ष्य प्राप्त ना कर लें.

तुला-: चाहे आपके व आपके परिवार के विचार आपस में नहीं मिलते तो भी आज आप उनके सहयोग को सराहेंगे. आपको ये एहसास होगा कि चाहे आपके और आपके परिवार के विचार नहीं मिलते तो भी उनसे ज्यादा आपको कोई और नहीं समझता. आप भी उन्हें दिखाएं कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं.

वृश्चिक-: आज उन विद्यार्थियों का मन मौज-मस्ती करने को करेगा जो कि अब तक कड़ी मेहनत कर रहे थे. आपने पढ़ाई में जो मेहनत की है उसका फल आपको सफलता के रूप में मिलेगा.

धनु-: आज आप अपने अधूरे सपनों को ले कर कुछ निराशा सी महसूस करेंगे. निराशा में समय व्यर्थ ना गंवाएं बल्कि ये सोचें कि आप किस तरह से अपने सपनों को पूरा कर सकते हैं. अगर आप सही तरीके और आत्म-विश्वास के साथ आगे बढ़ें तो अवश्य ही सफल हो पाएंगे.

मकर-: आज आपके घरेलु जीवन में कुछ उथल-पुथल हो सकती है. लेकिन परेशान ना हों जो होगा अच्छे के लिए ही होगा. घर पर मेहमानों के आने से शोर तो बढ़ेगा ही खुशियां भी बढ़ेंगी. अगर उनके साथ मजे करने के लिए आपको अपनी रात की नींद भी गंवानी पड़े तो भी तैयार रहें और एक दूसरे के साथ का पूरा आनंद उठाएं.

कुंभ-: आज आपको सावधानी बरतने की जरूरत है क्योंकि गलतफहमी के कारण आपके और आपके प्रियजनों के बीच झगड़ा हो सकता है. वो प्रियजन आपके परिजन, दोस्त या फिर सहकर्मी कोई भी हो सकते हैं. इन झगड़ों से बचा जा सकता है अगर आप अपनी कथनी पर ध्यान दें और किसी को ऐसा कुछ ना कहें जिससे किसी को दुख हो.

मीन-: आज शायद अपने काम और जिम्मेदारियों पर ध्यान केंद्रित ना कर पाएं. चंचल दिमाग शायद आपका दिमाग अपने काम से हटा दे. लेकिन दिन के अंत तक अपने सौभाग्य के कारण आप अपने हर काम को पूरा कर पाएंगे. कोशिश करें कि आप अपने दिमाग को इधर-उधर अधिक ना भटकने दें. हम सब कभी ना कभी अपने भविष्य को लेकर अधिक सोचने लगते हैं. लेकिन हमें हकीकत को भी नहीं भूलना चाहिए.





See More

 
Top