रायबरेली के हरचंदपुर रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन नम्बर 14003 यूपी (मालदा टाउन -NDLS Exp) फरक्का एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। जिसमें तीन बच्चों समेत सात लोगों की मौत हो गई। हादसे में 40 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। सभी का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।बताया जा रहा है कि यह हादसा रायबरेली के हरचंदपुर स्टेशन के पास हुआ है।

दरअसल सुबह लगभग 6.11 बजे हरचंदपुर में लूप लाइन पर न्यू फरक्का एक्सप्रेस की नौ बोगियां डीरेल हो गई। इनमें छह बोगियां पूरी तरह से रेलवे ट्रैक से बाहर हो गई और महिला व दिव्यांग बाेगी पलट गई। इसी बोगी के लोग सबसे ज्यादा हताहत हुए। 7 की मौत की खबर है और 40 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं. 100 डायल और एंबुलेंस मौके पर पहुंच गई है। तीन शव बोगी के नीचे दबे मिले हैं। बाकी बोगियों को काटने की तैयारी हो रही है। पूरा स्वास्थ्य महकमा घायलों के इलाज में लगा है। प्राइवेट हास्पिटल के सर्जन व चिकित्सक भी जिला अस्पताल में डटे हुए हैं। हादसा कैसे हुअा अभी यह पता नहीं चला है।

मृतक अाश्रितों को 5 लाख रुपये और गंभीर घायलों को एक लाख मुआवजा

मुख्यमंत्री योगी अादित्यनाथ ने तुरंत राहत पहुंचाने के अादेश दिये हैं। सूत्रों के मुताबिक रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्विनी लोहानी खुद घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं। वहीं रेल मंत्री पियुष गोयल ने मृतक अाश्रितों को 5 लाख रुपये और गंभीर घायलों को एक लाख मुआवजा जबकि मामूली घायलों को 50,000 रुपये मुआवजे की घोषणा की है।





See More

 
Top