देहरादून: गांधी पार्क से मुख्यमंत्री आवास कूच कर रहे राज्य आंदोलनकारियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार 90 आंदोलनकारियों को पुलिस ने सुद्दोवाला जेल भेज दिया है। इस दौरान आंदोलनकारी और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक भी हुई।

रामपुर तिराहा गोलीकांड की बरसी पर राज्य चिह्नित आंदोलनकारी परिषद ने गांधी पार्क में धरना दिया। इस मौके पर सुबह परिषद ने अपनी विभिन्न मांगों को लेकर एक ज्ञापन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को सौंपा।

मुख्यमंत्री के जाने के बाद परिषद से जुड़े राज्य आंदोलनकारी गांधी पार्क के बाहर धरना प्रदर्शन करने लगे। इस बीच अचानक आंदोलनकारियों ने 10 फीसद आरक्षण समेत अन्य मांगों को लेकर मुख्यमंत्री आवास कूच करने का निर्णय लिया। इस बीच आंदोलनकारी मुख्यमंत्री आवास कूच कर रहे थे कि पुलिस ने रोक दिया।

काफी देर तक पुलिस और आंदोलनकारियों के बीच कहासुनी हुई। आंदोलनकारियों ने कहा कि यदि पुलिस मुख्यमंत्री आवास कूच नहीं करना कर देना चाहती तो उन्हें गिरफ्तार कर ले। इस पर पुलिस ने तीन गाड़ियां मंगवाते हुए करीब 90 आंदोलनकारियों को गिरफ्तार कर लिया।

सभी आंदोलनकारियों को जेल भेज दिया है। सीओ सिटी चंद्रमोहन सिंह ने बताया कि परिषद की मांग पर सुबह मुख्यमंत्री से मुलाकात करा दी थी। इस दौरान मांग पत्र भी सीएम को दिया गया। ऐसे में आवास कूच करना समझ से परे है। वह भी तब जब सीएम घर पर नहीं हैं।





See More

 
Top