रुड़की में ओबीसी श्रेणी के अंतर्गत आने वाले गणमान्य लोगों की एक बैठक भाजपा के वरिष्ठ भाजपा नेता आदेश सैनी ने नेशनल इम्पोरियम प्रेस वार्ता की. इस दौरान उन्होंने बताया की नगर निगम रुड़की में प्रशासन द्वारा की गई बड़ी चूक के कारण निगम क्षेत्र में ओबीसी की जनसंख्या को जान-बूझकर कम दर्शाया गया ताकि निगम क्षेत्र में ओबीसी वर्ग की जनसंख्या को कम दिखाकर ओबीसी वर्ग की उपेक्षा की जा सके और इन वर्गों से संबंधित लोगो के चुनाव लड़ने पर रोक लगाई जा सके।
उन्होंने विज्ञप्ति जारी कर दी है आंकड़ों के आधार पर बताया कि पाडली गुर्जर, तेलीवाला, रामपुर, सलेमपुर राजपुताना में ही निगम प्रशासन का आँकड़ा झोल खा रहा है, क्योंकि जब यह क्षेत्र ब्लॉक से जुड़े हुए थे, तभी इन क्षेत्रो को निगम में जोड़ा गया था। जिसमे बड़ा अंतर सामने आया है।
उन्होंने बताया कि ओबीसी वर्ग के सभी लोग वर्तमान सरकार से अपील करते हैं कि निगम प्रशासन द्वारा की गई गलती में सुधार कर प्रपत्र- 2 की दोबारा जांच कर उसमें संशोधन किया जाए और प्रपत्र-5 मैं भी संशोधन किया जाए ताकि ओबीसी वर्ग के लोगो की सही जनसंख्या को दर्शाया जाए, ओर ओबीसी वर्ग के लोगो को न्याय मिल सके।
उन्होंने कहा कि शासन-प्रशासन का यह कदम जनहित में बेहद कारगर साबित होगा। साथ ही कहा कि जिलाधिकारी हरिद्वार और रुड़की sdm को भी लिखित रूप में आंकड़ों से अवगत कराया गया है। उनका कहना है कि अगर मांग नहीं मानी गई तो रुड़की चुनाव से पहले ही ओबीसी मोर्चा एक बड़ा आंदोलन करेगा. उन्होंने कहा कि हम सरकार से अपील करते हैं कि जल्द से जल्द ये जांच कराई जाए और उसके बाद ही टिकट निश्चित करें.




See More

 
Top