रामनगर, कोटद्वार और उत्तरकाशी चिकित्सालयों में लगेंगे आईसीयू
देवभूमि मीडिया ब्यूरो 
देहरादून : धुमाकोट के निकट हुई बस दुर्घटना के बाद घायलों को मिलने वाली स्वास्थ्य सुविधाओं की कमी से व्यथित राज्य सभा सांसद और भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख ने उत्तराखंड की स्वास्थ्य सेवाओं में योगदान देने हेतु संकल्प लेते हुए प्रतिवर्ष दो या तीन आईसीयू (Intensive care unit) केंद्र उत्तराखंड के विभिन्न स्वास्थ्य केंद्रों में स्थापित करने का संकल्प किया था, इसी क्रम में राज्य के रामनगर, कोटद्वार और उत्तरकाशी चिकित्सालयों में जनवरी तक आईसीयू स्थापित हो जायेंगे। इस हेतु विभाग द्वारा निविदाएं भी आमंत्रित की जा चुकी हैं। 
राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी ने बताया कि इस हेतु मैंने रामनगर, कोटद्वार और उत्तरकाशी चिकित्सालयों में आईसीयू और वेंटिलेटर सुविधा हेतु घोषणा की थी और साथ ही अपनी सांसद निधि से धन भी स्थानांतरित कर दिया था।  इस हेतु स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज टेंडर जारी कर दिये गये हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि अगले वर्ष नववर्ष के शुभारंभ में ये तीनों केंद्र अपने योगदान हेतु तैयार हो जाएंगे और जनता को समर्पित हो जाएंगे। 
उन्होंने कहा इन तीन आईसीयू केंद्रों (Intensive care unitके प्रारंभ होने से संबंधित चिकित्सालय में गंभीर रोगियों को निसंदेह लाभ मिलेगा। वहीं निजी अस्पतालों पर निर्भरता कम हो जाएगी। उन्होंने कहा मेरा प्रयास है राज्य के सभी प्रमुख चिकित्सालयों को आईसीयू सुविधा से जोड़ा जाये, ताकि आपात स्थिति में मरीजों को तात्कालिक लाभ मिल सके।

The post सांसद निधि से बनने वाले तीनों आईसीयू हो जायेंगे जनवरी से शुरू appeared first on Dev Bhoomi Media.





See More

 
Top