देहरादून : 7 अक्टूबर को शुरू होने वाले इन्वेस्टर मीट को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम राज्य सरकार और शासन के पास पहुंच गया है। जिसके बाद विधिवत तरीके से प्रधानमंत्री के आने की तैयारियों में शासन-प्रशासन ने तेजी ला दी है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन्वेस्टर मीट में प्रतिभाग करने के लिए राजधानी देहरादून में लगभग 3 घंटे रहेंगे। जिसमें लगभग 2 घंटे इन्वेस्टर मीट में मौजूद रहेंगे। इस दौरान वह देश विदेश से आए निवेशकों से मुलाकात करेंगे और कोशिश करेंगे कि राज्य में किसी तरह से निवेशक को वह राज्य में बड़े निवेश करने के लिए प्रेरित कर सके।

केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण के कामों को भी देखेंगे

हालांकि पहले यह कयास लगाए जा रहे थे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तराखंड दौरे पर आने के बाद इन्वेस्टर मीट के तुरंत बाद केदारनाथ में चल रहे पुनर्निर्माण के कामों को भी देखेंगे। लेकिन पीएम के कार्यक्रम में केदारनाथ का जिक्र कहीं नहीं है। हालांकि यह बात उस समय भी साफ हो गई थी. जब राज्य के मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से दिल्ली स्थित उनके आवास पर मुलाकात करके लौटे थे। लेकिन राज्य के कई मंत्रियों को अंदेशा था कि प्रधानमंत्री केदारनाथ जा सकते हैं। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर मुख्यमंत्री ने भी साफ किया है कि राज्य सरकार के पास जो कार्यक्रम आया है उसमें केदारनाथ का जिक्र नहीं है और हाल फिलहाल में कुछ तब्दीली होती है तो वह सभी को इस बात से अवगत कराएंगे।

PM नरेंद्र मोदी 2 घंटे स्टेडियम में रुकने के बाद दिल्ली के लिए होंगे रवाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने से पहले प्रधानमंत्री की स्पेशल सुरक्षा करने वाली एसपीजी कल देहरादून पहुंच जाएगी और पूरे कार्यक्रम स्थल को अपने सुरक्षा घेरे में लेगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2 घंटे स्टेडियम में रुकने के बाद दिल्ली के लिए रवाना होंगे। पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में विशेष रूप से यह ध्यान रखा गया है कि वह सिर्फ और सिर्फ 2 घंटे इन वस्तुओं के साथ ही रहेंगे। लिहाजा पार्टी कार्यकर्ताओं और पार्टी नेताओं से पीएम की मुलाकात नहीं होगी। हां इतना जरूर है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रिसीव करने से लेकर उनकी विदाई में कई राज्य के बड़े नेता और मंत्री मौजूद रहेंगे पीएम के साथ साथ इस कार्यक्रम में बताया जा रहा है कि लगभग 7 केंद्रीय मंत्री भी मौजूद रहेंगे जिसमें नितिन गडकरी, स्मृति ईरानी, पियूष गोयल, अरुण जेटली, दिनेश शर्मा जैसे मंत्री मौजूद रहेंगे।

देश-विदेश के लगभग 1700 इन्वेस्टर मौजूद रहेंगे

कार्यक्रम 7 अक्टूबर से लेकर 8 अक्टूबर तक चलेगा जिसमें देश-विदेश के लगभग 17 सौ इन्वेस्टर मौजूद रहेंगे। हालांकि इन्वेस्टर का आंकड़ा अभी बढ़ सकता है जिसमें अडानी, अंबानी, टाटा जैसे ग्रुप तो मौजूद रहेंगे ही साथ ही साथ होटल एयर से संबंधित निवेशक भी मौजूद रहेंगे। खास बात यह है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद निवेशकों को उत्तराखंड के अपने अनुभव को बताते हुए दिखाई देंगे कि कैसे वह उत्तराखंड पहुंचे और कहां-कहां उनका रहना हुआ है।

प्रधानमंत्री का मिनट टू मिनट कार्यक्रम…..

9:40 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से देहरादून के लिए होंगे रवाना।

10:25 बजे पहुचेंगे देहरादून जॉलीग्रांट एयरपोर्ट।

10:30 बजे जॉलीग्रांट एयरपोर्ट, देहरादून से क्रिकेट ग्राउंड एयरपोर्ट,देहरादून के लिए होंगे रवाना।

10:50 बजे क्रिकेट ग्राउंड एयरपोर्ट, देहरादून पहुचेंगे।

10:55 बजे क्रिकेट ग्राउंड एयरपोर्ट से क्रिकेट स्टेडियम के लिए होंगे रवाना।

11:00 बजे पहुचेंगे क्रिकेट स्टेडियम में।

– क्रिकेट स्टेडियम में आयोजित इन्वेस्टर समिट का करेंगे उद्घाटन।

1:00 बजे तक प्रधानमंत्री इन्वेस्टर समिट कार्यक्रम में रहेंगे।

1:05 बजे इन्वेस्टर समिट कार्यक्रम से क्रिकेट ग्राउंड एयरपोर्ट के लिए होंगे रवाना।

1:10 बजे क्रिकेट ग्राउंड एयरपोर्ट, देहरादून पहुचेंगे।

1:15 बजे क्रिकेट ग्राउंड एयरपोर्ट,देहरादून से जॉलीग्रांट एयरपोर्ट के लिए होंगे रवाना।

1:35 बजे जॉलीग्रांट एयरपोर्ट, देहरादून पहुचेंगे।

1:40 बजे जॉलीग्रांट एयरपोर्ट,देहरादून से दिल्ली एयरपोर्ट के लिए होंगे रवाना।

2:25 बजे प्रधानमंत्री दिल्ली एयरपोर्ट पहुचेंगे।





See More

 
Top