हाईकोर्ट के 2 साल पुराने आदेश पर केदारनाथ में बचे नर कंकालों की तलाश को आईपीएस अफसरों का दल रवाना हो गया है। दल में 5 आईपीएस अधिकारी अलग अलग रूटों पर कंकालों की तलाश करेंगे।एक सप्ताह तक तलाश करने के बाद दल वापस लौटेगा। अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था अशोक कुमार ने इसकी पुष्टि की है।
केदारनाथ आपदा में मारे गए लोगों के कंकाल को लेकर हाईकोर्ट ने पिछले साल राज्य सरकार और पुलिस मुख्यालय को बचे हुए नर कंकाल तलाशने के आदेश दिए थे। दो साल पहले भी पुलिस टीम ने केदारनाथ क्षेत्र में नर कंकालों की तलाश की गई थी। सूत्रों का कहना है कि पुलिस की इस रिपोर्ट पर हाई कोर्ट ने दोबारा अभियान जारी रखने का के निर्देश दिए।
कोर्ट का यह पत्र पत्र कुछ दिन पहले ही सरकार को मिला था। इस मामले में शासन ने पुलिस मुख्यालय को हाईकोर्ट के आदेश पर केदारनाथ में अलग अलग रूटों पर नर कंकाल की तलाश को भेजने के निर्देश दिए। इस आदेश पर पुलिस मुख्यालय ने पांच आइपीएस अफसरों के नेतृत्व में एसडीआरएफ की टीम भेज दी है। अपर पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने बताया कि दल में 5 सीनियर आईपीएस अधिकारी शामिल है। दल केदारनाथ के त्रियुगीनारायण कालीमठ समेत अलग—अलग रूटों पर नर कंकाल की तलाश करेगा। दल में चमोली की एसपी तृप्ति भट्ट, रुद्रप्रयाग के एसपी प्रह्लाद मीणा, देहरादून के एसपी ट्रैफिक लोकेश्वर सिंह, हरिद्वार के एसपी ट्रैफिक मंजूनाथ टीसी तथा एसटीएफ के एसपी अजय सिंह शामिल है




See More

 
Top