• यूथ ओलंपिक गेम्स में भारत यहां करेगा 13 खेलों में प्रतिभाग

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

देहरादून : एशियन जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता लक्ष्य सेन अर्जेंटीना में होने वाले तीसरे यूथ ओलंपिक गेम्स में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे। भारत यहां 13 खेलों में प्रतिभाग करने जा रहा है इसके लिए 68 सदस्यीय भारतीय दल जिसमें 46 खिलाड़ी, 22 कोच और ऑफीशियल शामिल हैं,जो अर्जेंटीना रवाना हो गए हैं।

अर्जेंटीना के ब्यूनस आयर्स में छह अक्टूबर से 18 अक्टूबर तक यूथ ओलंपिक गेम्स का आयोजन होगा। ओलंपिक गेम्स में भारत 13 खेलों में प्रतिभाग कर रहा है। हाल ही में शूटिंग में सबसे कम उम्र में विश्व चैंपियन बनने का रिकॉर्ड बनाने वाली और एशियन चैंपियनशिप में पदक विजेता मनु भाकर(16 वर्ष) तीसरे यूथ ओलंपिक गेम्स में ध्वज वाहक रहेंगी। वहीं, एशियन गेम्स के 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में स्वर्ण पदक विजेता सौरभ चौधरी और एशियन जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप के स्वर्ण पदक विजेता लक्ष्य सेन इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले प्रमुख खिलाड़ी हैं।

खिलाड़ियों के अर्जेंटीना में तीसरे यूथ ओलंपिक गेम्स में रवाना होने से पहले आयोजित एक समारोह में खेल मंत्री राज्य वर्धन सिंह राठौर ने खिलाड़ियों से अधिक से अधिक पदक जीतकर देश का सम्मान बढ़ाने की अपील की। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी देश के एम्बेसडर हैं और देश की छवि बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका का निर्वहन करेंगे।

भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा और महासचिव राजीव मेहता ने कहा कि ये युवा खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा प्लेटफॉर्म है। बीजिंग ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता मुक्केबाज विजेंद्र सिंह ने भी खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन किया।

लक्ष्य के यूथ ओलंपिक गेम्स के लिए चयनित होने पर उत्तराखंड बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष अशोक कुमार सहित महासचिव बीएस मनकोटी, उनके परिजन, अल्मोड़ा बैडमिंटन संघ के समस्त पदाधिकारी, सांई सेंटर अल्मोड़ा और हेमवती नंदन बहुगुणा स्पोर्टस स्टेडियम में प्रशिक्षण ले रहे बैडमिंटन खिलाड़ियों, खेल प्रेमियों, जनप्रतिनधियों, खेल विभाग के समस्त अधिकारियों ने खुशी जाहिर करते हए उन्हें शुभकामनाएं दी हैं।





See More

 
Top