देहरादून : पीएम मोदी एक बार फिर उत्तराखंड पधारने वाले हैं…जी हां जैसा की सभी जानते हैं देहरादून के अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, रायपुर में  7 और 8 अक्टूबर को इंवेस्ट समिट कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. जिसका उद्घाटन पीएम मोदी करेंगे. इसी को देखते हुए पुख्ता तैयारियां की जा रही है. वहीं आज सीएम त्रिवेंद्र रावत अधिकारियों सगं इंवेस्टर समिट की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे.

7 हज़ार करोड़ के एमओयू साइन हुए

निरीक्षण के बाद सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री के आगमन से पहले ही तैयारियां पूरी कर ली जाएगी। सीएम ने जानकारी देते हुए कहा कि हमने इंवेस्टरों द्वारा 40 हज़ार करोड़ इन्वेस्ट को लेकर अनुमान लगाया था लेकिन अभी तक 77 हज़ार करोड़ के एमओयू साइन हो चुके हैं.

कई देशों के इंवेस्टर्स करेंगे प्रतिभाग

आपको बता दें जापान, सिंगापुर, इज़राइल, समेत कई देशों से इंवेस्टर समिट में करेंगे शिरकत करेंगे और अपने उद्योगों को आगे बढ़ने के लिए यहां इन्वेस्ट करेंगे…जो की उत्तराखंड के लिए बड़ी बात है. इससे राज्य की आर्थिक स्थिती तो मजबूत होगी ही साथ ही कई लोगों को रोजगार भी मिलेगा. साथ ही पीएम मोदी के केदारनाथ दौरे के सवाल पर सीएम ने कहा कि अभी तक प्रधानमंत्री के केदारनाथ दौरे का कोई अपडेट नहीं है.

उद्घाटन सत्र में शामिल होंगी कई बड़ी हस्तियां

सात अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन्वेस्टर्स समिट का उद्घाटन करेंगे। उद्घाटन सत्र को अमूल डेयरी के एमडी आर.एस.सोढ़ी, मेदांता के एमडी डॉ.नरेश त्रेहन, भारत में जापान के राजदूत केंज़ी हिरामस्तु, चेक गणराज्य के राजदूत मिलन होवोर्क़, टाटा संस के चेयरमैन नटराजन चंद्रशेखरन समेत कई जानी मानी हस्तियां संबोधित करेंगी।





See More

 
Top