हरिद्वार: आखिरकार बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड को भी देवभूमि उत्तराखंड की वादियां औऱ निर्मल गंगा अपनी ओर खींच लाई. जी हां हॉलीवुड स्टार विल स्मिथ आज हरिद्वार पहुंचे. उन्हें भारतीय अध्यात्म दर्शन, सनातन हिंदू परंपरा और संस्कृति खूब भाई।

श्राद्ध पक्ष की पितृमोक्ष अमावस्या पर उन्होंने हरकी पैड़ी पर विशेष गंगा पूजन और कनखल के महामृत्युंजय मंदिर में रुद्राभिषेक कर अपने पूर्वजों की आत्मा की शांति की कामना की। इस दौरान उन्होंने स्थानीय मीडिया से अधिकांश समय दूरी बनाकर रखी और अपने कार्यक्रम की भनक तक नहीं लगने दी।

ज्योतिषाचार्य प्रतीक मिश्रपुरी से अपनी जन्मपत्री भी बनवाई

हॉलीवुड स्टार और विल स्मिथ ने हरिद्वार में प्राच्य विद्या सोसाइटी के निदेशक ज्योतिषाचार्य प्रतीक मिश्रपुरी से अपनी जन्मपत्री भी बनवाई और उनसे ज्योतिष से लेकर भारतीय आध्यात्म और सनातन हिंदू परंपरा पर अपनी जिज्ञासा को शांत किया। उन्होंने श्राद्ध और अन्य कर्मकांड के बारे में भी विस्तार से जानकारी ली।

भारतीय प्राच्य विद्या सोसायटी के अध्यक्ष प्रतीक मिश्रपुरी ने बताया कि विल स्मिथ ने आध्यात्म के अलावा भारतीय धर्म दर्शन में गंगा और हरिद्वार की उपयोगिता और महत्व के बारे में चर्चा की। उन्होंने अपने जीवन के कुछ ग्रहदोष विशेष कर शनि दोष का उपाय-निर्वारण कराने के साथ-साथ अपनी जन्मपत्री भी बनवाई। इसके बाद कनखल के हरिहर आश्रम पहुंच भगवान महामृत्यंजय का रुद्राभिषेक किया, उनकी टीम ने इस दौरान इसकी शूटिंग भी की। इसके बाद वह हरकी पैड़ी पर विश्व प्रसिद्ध संध्याकालीन गंगा आरती में शामिल हुए। उन्होंने यहां पर विशेष गंगा पूजन, आरती और गंगा अभिषेक भी किया।





See More

 
Top