उत्तराखंड में मौसम एक बार फिर बदल गया है। गुरुवार की सुबह ही उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में बादल आ गए। राजधानी देहरादून में सुबह बादलों की वजह से अंधेरा छा गया। तेज ठंडी हवाओं की वजह से मौसम में एकदम से ठंडक आ गई। राजधानी में सुबह सात बजे के करीब बारिश शुरु हो गई। तेज हवाओं और बारिश के चलते लोगों ने गर्म कपड़े निकाल लिए।
वहीं बदरीनाथ की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी और मंदिर क्षेत्र में बारिश होने से धाम में ठंड बढ़ गई। यमुनोत्री धाम सहित यमुना घाटी में बूंदाबादी होने से यहां भी ठंड बढ़ गई है। इस बीच हेली सेवाएं जारी हैं। वहीं उत्तराखंड में ऊंची चोटियों पर हिमपात और हल्की बारिश से मौसम सर्द हो गया है। केदारनाथ धाम और घाटी में फिलहाल बादल छाए हुए हैं। टिहरी में भी बूंदाबादी शुरू हो गई।

मौसम विभाग ने प्रदेश के चार जिलों में आज ओले गिरने की भी चेतावनी जारी की है।

राजधानी देहरादून समेत प्रदेशभर में सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। मौसम विभाग ने अगले चौबीस घंटे में यहां हल्की बारिश की भी चेतावनी दी है। विभाग का कहना है कि मैदानी क्षेत्रों में कहीं-कहीं आंशिक रूप से बादल छाये रहेंगे।

मौसम केंद्र ने अपने बुलेटिन में उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ में ओले गिरने का अनुमान जताया है। उनके अनुसार प्रदेश के अन्य क्षेत्रों में मौसम साफ रहेगा। 3500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले कुछ इलाकों में बर्फ भी गिर सकती है।





See More

 
Top