डोईवाला- (जावेद हुसैन)- गंगा को स्वच्छ बनाने के लिए पिछले 111 दिनों से अनशन पर बैठे स्वामी सानंद की मौत के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जौलीग्रांट में कैंडल मार्च निकाला।

युवा कांग्रेस के डोईवाला विधानसभा अध्यक्ष राहुल सैनी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जॉलीग्रांट में हिमालयन गेट तक स्व. ज्ञान स्वरूप सानंद जी को याद करते हुए श्रद्धा पूर्वक श्रद्धांजलि अर्पित कर कैंडल मार्च निकाला। इस दौरान राहुल सैनी ने कहा कि स्वामी सानंद पिछले 111 दिनों से अनशन पर बैठे हुए थे। और राज्य व केंद्र सरकार से मां गंगा को बचाने के लिए गुहार करते रहे। लेकिन केंद्र व राज्य सरकार ने इस और बिल्कुल भी ध्यान नहीं दिया।

प्रदेश प्रवक्ता युवा कांग्रेस उत्तराखंड मनीष यादव ने कहा कि स्वामी जी ने अपना समस्त जीवन मां गंगा की सफाई व पवित्रता और गंगा में हो रहे अवैध खनन को रोकने के लिए लगा दिया था। उनकी मौत पर पूर्व कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष मनोज नौटियाल व करतार नेगी ने कहा कि स्वामी जी की मृत्यु की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए। ताकि आम लोगों को भी पता चले कि उनकी मृत्यु किन कारणों से हुई है।

इस मौके पर पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष स्वतंत्र बिष्ट, शुभम काम्बोज, सावन राठौर, मनोज चमोली, प्रमोद, संजीव, मुकेश, आशिक अली, सोनी पटवाल, मनोज पटवाल, आसिफ, मुकेश चमोली, देवराज सिंह, सुरेंद्र सिंह, सुभाष, मनमोहन नौटियाल, अंजू चौहान, कमल कृषाली, दिनेश चमोली, कीर्ति नेगी, बब्बू आदि तमाम कार्यकर्ता मौजूद रहे।





See More

 
Top