प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जान को खतरे को लेकर एक बार फिर खबर सामने आई है। दरअसल, दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक को कथित रूप से एक ईमेल मिला है जिसमें धमकी दी गई है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या कर दी जाएगी। इस ईमेल में नवंबर 2019 में पीएम मोदी की हत्या की बात कही गई है। ये मेल असम के किसी इलाके से आया है। इसकी जांच शुरू कर दी गई है।

ईमेल के बाद सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो दिल्ली पुलिस आयुक्त को मिले इस ईमेल के बाद सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। इस महीने प्रधानमंत्री की कई रैलियों की उम्मीद है। शुरुआती जांच से पता चला कि मेल शायद एक सर्वर के माध्यम से भेजा गया है, जो कि नॉर्थ-ईस्ट के असम से आया है।

‘पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की तरह’ हत्या करने की साजिश

इस साल जून में पुणे पुलिस ने दावा किया था कि संदिग्ध माओवादियों से एक पत्र मिला है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की तरह’ हत्या करने की साजिश सामने आई। इस साल जनवरी में महाराष्ट्र के भीमा कोरेगांव जाति हिंसा के मामले की जांच करते समय पुलिस ने इसका खुलासा किया था। 18 अप्रैल, 2017 को लिखे गए इस पत्र को दिल्ली स्थित कार्यकर्ता रोना विल्सन के निवास से बरामद किया गया, जो जाति-हिंसा के मामले में जून में गिरफ्तार पांच कार्यकर्ताओं में से एक थे।

‘कॉमरेड प्रकाश’ को लिखा गया पत्र, ‘R’ नाम के किसी व्यक्ति ने लिखा, जिसमें  ‘राजीव गांधी की हत्या की घटना’ के बारे में बात की गई और कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को उनके रोड शो के दौरान लक्षित किया जा सकता है।





See More

 
Top