देहरादून : एक नाबालिक लड़की का अपरहण कर उसके साथ दुष्कर्म करने के आरोप में रायवाला पुलिस ने एक युवक को रायवाला रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने मौके से लड़की को भी बरामद किया गया.

दरअसल 8 अक्टूबर को वादी नाबालिग लड़की के पिता (निवासी रायवाला देहरादून) ने थाना रायवाला में अपनी बेटी के गुमशुदगी की तहरीर दी थी. जिसमें तत्रातल कार्रवाही करते हुए रायवाला थानाध्यक्ष के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया औऱ छानबीन शुरु की. थानाध्यक्ष रायवाला के द्वारा नेतृत्व करते हुए एक टीम गठित की गयी. साथ ही मुखबिरों को भी सक्रिय किया गया.

बिजनौर का रहना वाला है आरोपी

जानकारी मिली की नाबालिग लड़की को रोहित पुत्र महिपाल सिंह निवासी ग्राम शेखपुरा आलम मंडावली बिजनौर उत्तर प्रदेश अपने साथ बहला फुसला कर ले गया है, जिस पर की थाना हाजा पर लिखी गुमशुदगी को अपहरण के मुक़दमे में परिवर्तित किया गया तथा मु0अ0स0-172/18 धारा 363,366 IPC पंजीकृत किया गया. साथ ही कई जगह CCTV कैमरों की फुटेज खंगाली गई.

वहीं 12 अक्टूबर को पुलिस टीम को मुखबिर ने सूचना दी की नाबालिग लड़की का अपहरण करने वाला व्यक्ति उसके साथ रायवाला रेलवे स्टेशन पर बैठा है जो की कही भागने की फिराक में है,. जिस पर पुलिस टीम द्वारा त्वरित कार्यवाही करते हुए रेलवे स्टेशन पहुंची तो देखा की आरोपी युवक औऱ अपहत लड़की ट्रैन के इंतजार में बेंच पर बैठे थे। पुलिस ने मौके से लड़के को पकड़कर उससे पूछताछ की जिसमें उसने अपना नाम रोहित बताया।अभियुक्त पर पोक्सो अधिनियम के अंतर्गत भी कार्यवाही की जा रही है.

आपराधिक इतिहास

अभियुक्त रोहित के आपराधिक इतिहास की जानकारी की गयी तो जानकारी प्राप्त हुई की रोहित बहुत ही शातिर किस्म का अपराधी है जो की थाना मंडावली बिजनौर से अपने साथियो के साथ ATM तोड़कर कैश चोरी करने के सम्बन्ध में व एक अन्य चोरी में दो बार जेल जा चुका है. साथ ही यह भी जानकारी मिली की रोहित का नाम बिजनौर के टॉप-10 सक्रीय अपराधियों की लिस्ट में भी शामिल है। रोहित के विरुद्ध निम्न अभियोग पंजीकृत है।





See More

 
Top