• आपदा प्रबंधन के दावे हवाई हुए साबित !
  • मृतकों को खाई से बाहर निकालने के कोई साधन नहीं मौजूद 

देवभूमि मीडिया ब्यूरो 

देहरादून : दुर्घटनाओं के लिहाज से संवदेनशील जौनसार बावर में एक बार फिर क्वांसी-दाबला-डामटा मोटर मार्ग पर एक यूटिलिटी अंनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरने से यूटिलिटी में सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

घायलों को उपचार के लिए सीएचसी चकराता में भर्ती कराया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। जानकारी के अनुसार यूटिलिटी डामटा से विकासनगर की ओर जा रही थी।

घटना शुक्रवार सुबह आठ बजे की बताई गयी है जब जस्टा खड्ढ के पास चालक वाहन से नियंत्रण खो बैठा। जिससे यूटिलिटी 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। वाहन गिरता देख आसपास के लोग घटना स्थल की ओर दौड़ पड़े।

उन्होंने घटना की जानकारी राजस्व पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर पहुंची राजस्व पुलिस ने स्थानीय लोगों की टीम की मदद से घायलों और मृतकों को बाहर निकाला। खाई में मौजूद पत्थरों से टकराने के बाद वाहन के पूरी तरह से परखच्चे उड़ गए।

मृतक की पहचान की कीकंरू(40) पुत्र कुंदन निवासी दाबला तहसील चकराता और श्याम सिंह (42) पुत्र झाबुटिया निवासी धोईरा हाल निवासी कटापत्थर विकासनगर के रूप में हुई। घायलों की पहचान गीता(35) पुत्री पंथी ग्राम डुगांड (जस्टा) तहसील चकराता और प्रीत कुमार(25) पुत्र बिरमपाल निवासी पिलकनी तहसील नकुड़ जिला सहारनपुर के रूप में हुई।

तहसीलदार कुंवर सिंह ने बताया कि घायलों और मृतकों के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। दुर्घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

आपदा प्रबंधन के दावे आज भी तब हवाहवाई साबित हुए जब सूचना के जब तहसील प्रशासन मौके पर पहुंचा तो उनके पास घायलों और मृतकों को खाई से बाहर निकालने के कोई संसाधन मौजूद नहीं थे। जिस कारण स्थानीय लोगों को लोहे के टबों को डंडों के सहारे बांध शवों को खाई से बाहर निकालना पड़ा।

The post अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिरी यूटिलिटी, दो की मौत appeared first on Dev Bhoomi Media.





See More

 
Top