विदेशी अक्सर उत्तराखंड घूमने और तीर्थनगरी में गंगा जी के दर्शन करने आशीवार्द लेने आते रहते हैं  बल्कि कुछ तो यहीं की नागरिकता लेकर बस गए हैं. कई उत्तराखंडी य़ुवकों को विदेशी युवतियों ने अपनी पसंद बनाया औऱ उनसे विवाह के बंधन में बंध गई.

वहीं रुद्रप्रयाग जिले के जखोली ब्लॉक अन्तर्गत ग्राम पंचायत घरड़ा में भी ऐसा ही कुछ हुआ. दरअसल गांव के अर्जुन सिंह पुत्र बिजय सिंह का विवाह न्यूजीलैंड की रहने वाली ट्रयूडी हंटर पुत्री पीटर हण्टर के साथ दस जुलाई को घरड़ा के महेश मन्दिर यानी भगवान शिव के मन्दिर मे हिन्दू पहाड़ी रिती रिवाज के साथ बड़े धूम धाम से संपन्न हुई । शादी समारोह मे विभिन्न गाँवो से आये सेकड़ो लोग शामिल हुए। इस विवाह मे कई लोग इन जोड़ों  की शादी को देखने के लिए घरड़ा गाँव के महेश मन्दिर मे आ पहुंचे।

5 सालों से न्यूजीलैंड में कर रहा युवक कुक की नौकरी

घरड़ा गाँव का रहने वाला अर्जुन सिंह बुटोला लगभग छ:सालों से न्यूजीलैंड के किसी होटल मे कुक का काम करता है. नौकरी के दौरान अर्जुन सिंह बुटोला ट्रयूडी हण्टर से मुलाकात हो गयी. इस मुलाकात ने दोनों के दिलों मे प्यार भर दिया। धीरे-धीरे मुलाकातों ने एक दूसरे के दिल को जीत लिया और दोनों ने शादी करने की ठानी.

दोनों परिवारों की सहमति से हुई शादी

आखिर शादी के लिए दोनों परिवारों की सहमति बन गयी ट्रयूडी हण्टर के मां प्यूनाहण्टर का कहना है कि अर्जून सिंह का स्वभाव हमे पंसद आया और हमने शादी के लिए हामी भर दी. दोनों परिवारों ने आपसी बातचीत के दौरान न्यूजीलैंड से बाहर यानी ग्राम पंचायत घरड़ा मे शादी करने के लिए राजी हो गये। क्षेत्रीय जनता का कहना है कि शायद कभी ऐसी शादी देखने को मिले। यह शादी आज क्षेत्र मे चर्चा का विषय बनी.





See More

 
Top