डोईवाला-जौलीग्रांट- (जावेद हुसैन)- इसमें कोई दो राहें नहीं है कि देश की सेना देश के रक्षक अपनी जान की परवाह किए बिना कई लोगों की सुरक्षा कर रहे हैं. और बात अगर उत्तराखंड की करें तो उत्तराखंड की एसडीआरएफ टीम भी राज्य की जनता के साथ बाहरी देशों और राज्य की जनता के लिए जान की बाजी लगा रहे हैं जिससे उन्हे खूब वाहवाही मिल रही है.

जी हां 29 सितम्बर को 8:45 पर sdrf टीम बद्रीनाथ को सूचना मिली कि एक घायल वसुधारा ट्रैक जिसकी पैदल दूरी लगभग 6 किमी है और गम्भीर अवस्था में है, जिसे मदद की तुरंत दरकार है। SDRF टीम ने देरी न करते हुए साजो समान सहित तत्काल ही आवश्यक रेस्क्यू के लिए सबइंस्पेक्टर अर्जुन सिंह के नेतृत्व में 07 जवान एवं  पेरामेडिक्स सहित ट्रैक को  रवाना हुए। सभी जवान लगभग 06 किमी की दूरी तय कर ट्रेकर तक पहुँचें, जहां उन्होंने पाया कि फ़टे कपड़ों के साथ ट्रेकर की तबीयत खराब थी और वहीं पर ही SDRF टीम द्वारा ट्रेकर को प्राथमिक उपचार दिया गया।

ट्रेकर ने अस्पष्ट रूप से बताया की वह खुद बिना गाइड के यहां पहुँचा है और करीब 2-3 दिन से रास्ता भटकने और स्वास्थ्य खराब एवं थकान से आगे बढ़ने में असमर्थ महसूस कर रहा है। साथ ही उसने अपना नाम Jeffrey Keith निवासी अमेरिका बताया।

टीम के द्वारा ट्रेकर Jeffrey Keith को देरी न करते हुए बद्रीनाथ लाया गया, जहाँ ट्रेकर के द्वारा टीम का बहुत बहुत आभार व्यक्त किया। साथ ही अमेरिकन मीडिया ने भी इस मदद के लिए SDRF टीम व सरकार को अपना ध्न्यवाद दिया.





See More

 
Top