पिथौरागढ : उत्तराखंड निकाय चुनाव में जीत हासिल करने के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और प्रदेश संगठन ने सभी मंत्रियों की ड्यूटी नगर निगमों में लगाई थी…तो वहीं अपने गृह जनपद में भी मंत्री बेहतर प्रदर्शन करें इसके लिए सारी जिम्मेदारी मंत्रियों पर छोड़ी गई थी. जिसको त्रिवेंद्र कैबिनेट में वित्त और संसदीय कार्य मंत्री प्रकाश पंत ने बखूबी निभाई. एक ओऱ जहां रुद्रपुर नगर निगम पर भाजपा को जीत हासिल हुई तो वहीं पिथौरागढ़ नगर पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी भी भाजपा की झोली में आई.

मेयर सीट भी की हासिल औऱ नगर पंचायत की कुर्सी भी

जानकारी आपको बता दें प्रकाश पंत को रुद्रपुर का प्रभारी बनाया गया था जिसमे मेयर भी जीते और ज्यादातर सीटें भाजपा की झोली में आई…वहीं प्रकाश पंत के गढ़ पिथौरागढ़ में नगर पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी भी भाजपा की ही झोली में आई साथ ही कांग्रेस को खाता तक नहीं खोलने दिया.

खास बात यह है कि पिथौरागढ़ प्रकाश पंत का गढ़ है और उन्होंने पिथौरागढ़ नगर पंचायत के अध्यक्ष पद को जिताने के साथ ही सभी सभासदों को भी चुनाव जिताया है. जिससे कांग्रेस पिथौरागढ़ नगर पंचायत में खाता भी नहीं खोल पाई है. प्रकाश पंत यूं तो राजनीति के माहिर खिलाड़ी माने जाते हैं लेकिन जिस तरीके से निकाय चुनाव में उन्होंने अपने कद के अनुसार भाजपा पार्टी को सीटें दिलाई हैं उससे माना जा सकता है कि प्रकाश पंत का कदम भाजपा में आने वाले दिनों में और बढ़ सकेगा….क्योंकि कई कैबिनेट मंत्री अपने गृह जनपदों में भी उम्मीदों के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए.

पिथौरागढ़ नगर पंचायत चुनाव

वहीं प्रकाश पंत के गढ़ पिथौरागढ़ यानी सबसे बड़े निकाय नगरपालिका परिषद पिथौरागढ़ में भाजपा विजयी रही । भाजपा के प्रत्याशी राजेंद्र रावत ने निर्दलीय प्रत्याशी शमशेर महर को 1018 मतों से पराजित किया है। कांग्रेस प्रत्याशी जगत सिंह खाती तीसरे नंबर पर रहे।

रुद्रपुर नगर निगम के चुनाव

रुद्रपुर नगर निगम के चुनाव में भाजपा प्रत्याशी रामपाल ने जीत हासिल की। उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी नंदलाल को 5134 मतों से हराया। भाजपा की नगर निगम चुनाव में मेयर पद पर यह लगातार दूसरी जीत है। भाजपा प्रत्याशी ने रामपाल ने 39882 मत हासिल किए। जबकि कांग्रेस प्रत्याशी नंदलाल को 34748 मत मिले।

मंत्री प्रकाश पंत के निकाय चुनाव में प्रदर्शन को देख कहा जा सकता है कि प्रकाश पंत 100 में से 100 नंबर लाकर पास हुए औऱ अव्वल रहे.





See More

 
Top