मेष -: गणेशजी कहते हैं कि आज के दिन आप थकान, आलस्य और व्यग्रता का अनुभव करेंगे. आपको आज स्फूर्ति नहीं लगेगी. बात-बात में आपको क्रोध आएगा. जिससे आपका कार्य न बिगडे अथवा तो नौकरी, व्यापार के स्थान या घर में किसी को दुःख न पहुंचे इसका ध्यान रखिएगा. किसी धार्मिक या मांगलिक कार्य में जाना हो सकता है.

वृषभ -: आज आप शारीरिक तथा मानसिकरुप से अस्वस्थता का अनुभव करेंगे ऐसा गणेशजी कहते हैं. किसी नए कार्य का प्रारंभ न करने की सलाह भी गणेशजी देते हैं. खान-पान में विशेष ध्यान रखिएगा. स्वास्थ्य बिगडने की पूरी संभावना है. संभव हो तो प्रवास टालिएगा. आप निश्चित समय में आपका कार्य पूर्ण नहीं कर पाएंगे. योग-ध्यान से मानसिकरुप से शांत रह सकते हैं.

मिथुन -: गणेशजी कहते हैं कि आज के दिन आप मनोरंजन तथा आनंद-प्रमोद में व्यस्त रहेंगे. मित्रों तथा परिवारजनों के साथ आनंदित वातावरण में दिन बिता पाएंगे. सामाजिक रुप से सम्मान औऱ प्रसिद्धि भी प्राप्त कर सकेंगे. दांपत्यजीवन में सुख मिलेगा.

कर्क -: गणेशजी के आशीर्वाद से आज का दिन आपके लिए आनंददायक सफलता प्रदान करनेवाला होगा. परिवारजनों के साथ समय सुखपूर्वक बितेगा. आवश्यक कार्य में खर्च होगा. फिर भी आर्थिक लाभ के लिए अच्छा दिन है. नौकरी करनेवालो के लिए कार्यालय में आज वातावरण अनुकूल रहेगा.

सिंह -: गणेशजी कहते हैं कि आज के दिन आपका शारीरिक तथा मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. सृजनात्मकता पूरी तरह से खिलने से सृजनात्मक कार्य सुंदररुप से संपन्न होगा. संतानो की और से शुभ समाचार मिलेंगे. मित्रो के साथ भेट आनंददायी होगी. धार्मिक परोपकार का कार्य आप करेंगे.

कन्या -: आज के दिन समय अनुकूल नहीं है ऐसा गणेशजी कहते हैं. कई बातों को लेकर आप को चिंता रहेगी, जिससे आप शारीरिक तथा मानसिक रुप से अस्वस्थता का अनुभव करेंगे. परिवार के सदस्यो के साथ अनबन रहेगी. मां का स्वास्थ्य बिगडेगा. किसी भी दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने में ध्यान रखिएगा. धन का खर्च होगा.

तुला -: आज के दिन भाग्यवृद्धि होनेवाली है ऐसा गणेशजी कहते हैं. भाई-बहनों के साथ सम्बंध अच्छे रहेंगे. किसी धार्मिक प्रवास का आयोजन हो सकता है. नए कार्य के प्रारंभ के लिए शुभ दिन है. शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. विदेश से शुभ समाचार मिलेंगे. हितशत्रुओं पर विजय प्राप्त हो सकती है. सम्मान प्राप्त होगा.

वृश्चिक -: आज का दिन आपके लिए मध्यम फलदायी है. अनावश्यक खर्च पर अंकुश रखिएगा. वाणी पर संयम रखने से परिवार में सुख-शांति बना पाएंगे. विचारों पर नकारात्मकता छाई रहेगी, जिसे दूर कीजिएगा. धार्मिक हेतु से खर्च हो सकता है. विद्यार्थियों के लिए समय अधिक अनुकूल नही है ऐसा गणेशजी कहते हैं.

धनु -: गणेशजी कहते हैं कि आज के दिन निर्धारित किए हुए कार्य पूर्ण होंगे. लक्ष्मीजीकी कृपा रहेगी. शारीरिक तथा मानसिक स्वस्थता आपको प्रसन्न रखेगी. किसी यात्रा स्थल पर प्रवास होने की संभावना है. स्वजनो के मिलने से मन आनंदित रहेगा. निकट के स्नेहीजनो के वहां शुभ प्रसंग में उपस्थित रहेंगे. यश-कीर्तिमें वृद्धि होगी.

मकर -: गणेशजी कहते हैं कि आज मन अस्वस्थ रहेगा. धार्मिक, सामाजिक कार्यों में धन का खर्च होगा. स्वजन और मित्रों के साथ अनबन होगी. धनहानि और मानहानि का योग है. आज आपका आध्यात्मिकता की ओर रुझान अधिक रहेगा. कोर्ट-कचहरी के कार्य में असफलता मिलेगी. वाणी पर संयम रखिएगा.

कुंभ -: गणेशजी कहते हैं कि इस समय मिलनेवाले लाभों से आपका आनंद दुगुना हो जाएगा. नए कार्य के आयोजन के लिए कार्य का प्रारंभ शुभ सिद्ध होगा. व्यापारियों को व्यापार में विशेष लाभ होगा. सामाजिक क्षेत्र में कीर्ति मिलेगी. संतानो के साथ मेल-जोल अच्छा रहेगा. आय बढेगी. प्रवास का आयोजन होगा.

मीन-: आपका आज का दिन शुभ फलदायी है, ऐसा गणेशजी कहते हैं. नौकरी या व्यापार में आपको सफलता मिलेगी तथा ऊपरी अधिकारी आप पर प्रसन्न रहेंगे. इस बात से आपकी प्रसन्नता में भी वृद्धि होगी. व्यापार में उगाही के पैसे मिल सकते हैं. बडे़ एवं पिता की ओर से लाभ होगा. पारिवारिक आनंद से आप आनंदित रहेंगे.





See More

 
Top