देहरादून : उत्तराखंड के 18 साल पूरे होने औऱ 19 साल में प्रवेश करने के शुभ अवसर यानी उत्तराखंड के स्थापना दिवस पर देहरादून पुलिस लाइन में रैतिक परेड का आयोजन किया गया. जिसमें पुलिस कर्मीयों को बेहतर सेवा के लिए सम्मानित किया गया. राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने पुलिस पदक देकर पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया. जिसमें 19 पुलिसकर्मियों का नाम शामिल है.

इस दौरान सीएम त्रिवेंद्र रावत, राज्यपाल बेबी रानी मौर्य, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, एसएसपी, डीजीपी अनिल रतूड़ी सहित कई अधिकारी मौजूद रहे.

राज्यपाल ने ली परेड की सलामी

वहीं पुलिस लाइन में भी कार्यक्रम का जिसका नाम रैतिक रखा गया का आयोजन किया गया. जिसमे राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने परेड की सलामी ली. परेड को एसएसपी निवेदिता कुकरेती ने कमांड किया.

19 पुलिसकर्मियों को बेहतर सेवा प्रदान करने के लिए सम्मानित किया

राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर राज्यपाल रानी बेबी मौर्य ने प्रदेश वासियो को स्थापना दिवस की दी शुभकामनाएं…राज्यपाल ने उद्धबोधन में कहा कि पुलिस कर्मियों का काम चुनौती पूर्ण रहता है. साथ ही बेबी रानी मौर्य ने कहा कि राज्य बाल्य अवस्था से युवा अवस्था मे प्रवेश कर चुका है. इस दौरान राज्यपाल ने 19 पुलिसकर्मियों को बेहतर सेवा प्रदान करने के लिए सम्मानित किया.

कई राज्य की तुलना में उत्तराखंड तेजी से विकास कर रहा है-राज्यपाल

राज्पाल ने कहा कि कई राज्य की तुलना में उत्तराखंड तेजी से विकास कर रहा है. देश की शीर्ष राज्य में उत्तराखंड टॉप राज्य में विकास की लिस्ट में है. बेबी रानी मौर्य ने कहा कि प्रति व्यक्ति आय और विकास दर में उत्तराखंड तेजी से आगे बढ़ रहा है और साथ ही उत्तराखंड की मातृ शक्ति का उत्तराखण्ड के विकास में महत्वपूर्ण योगदान रहा है लेकिन कई जिलों में लिंग अनुपात कम होने से चिंता बढ़ती है.





See More

 
Top