देहरादून : अगर हम कहें की उत्तराखंड के पहाड़ों की शुद्ध हवा बिक रही है तो आप जरुर थोड़ा चौंक जाएंगे की भला हवा को कैसे बेचा जा सकता है लेकिन यह बात बिल्कुल सौ प्रतिशत सही है. जी हां उत्तराखंड के हिमालयी बुग्यालों की शुद्ध हवा भी बिकने लगी है। हिमालयन फ्रेश एयर से भरे डिब्बे ऑनलाइन बिक रहे हैं।

इतनी है हवा की कीमत

अब आपको हवा की कीमत भी बता दें…10 लीटर हवा के एक डिब्बे की कीमत करीब 800 रुपये है। वहीं छूट के साथ यह डिब्बा 550 रुपये में मिल रहा है। एक पैकिंग से 160 बार हिमालय की शुद्ध हवा ली जा सकती है। वहीं प्रदूषण की मार झेल रहे दिल्ली-एनसीआर में शुद्ध हवा के डिब्बों की काफी मांग है।

ये वेबासाइट बेच रही है ऑनलाइन हवा

प्योर हिमालयन एयर नाम की वेबसाइट अपने डिब्बों में उत्तराखंड की हवा बेच रही है। उत्तराखंड के हिमालयी इलाकों से हवा को कंप्रेस कर खास किस्म की पैकिंग में भरा गया है। डिब्बे पर दर्ज जानकारी में कंपनी दावा करती है कि हवा उत्तराखंड के चमोली जिले के रूपकुंड और बागेश्वर जिले से लगते पिंडारी क्षेत्र से डिब्बाबंद की गई है। कंपनी ने अपनी वेबसाइट पर कोई स्थायी पता या फोन नंबर नहीं दिया है। केवल ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट से ही इसकी डिलिवरी दे रही है।

दिल्ली से लेकर यूपी तक हवा की मांग

सभी जानते हैं कि दिल्ली, एनसीआर भारी प्रदूषण से जूझ रहा है…लोगों का सांस लेना दुश्वार है। यही कारण है कि डिब्बों में बंद शुद्ध हवा की इन्हीं इलाकों में सबसे अधिक मांग है। देश के सबसे प्रदूषित शहरों में दिल्ली के बाद उत्तरप्रदेश के 6 शहरों का नंबर आता है। वहीं पहाड़ोंंजो की लोगों की काफी पसंद आ रही है.





See More

 
Top