हल्द्वानी : घने कोहरे के चलते इन दिनों हावडा और दिल्ली रूट की कई ट्रेनें 2 से 3 घण्टे की देरी से काठगोदाम रेलवे स्टेशन पहॅुच रही है. जिसके चलते पहाड़ को जाने वाले यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पडना रहा है. काठगोदाम रेलवे स्टेशन से हावडा रूट पर बाघ एक्सप्रेस तो दिल्ली रूट पर रानीखेत और सम्पर्क क्रांति एक्सप्रेस चलती है जो काठगोदाम स्टेशन पर अपने निर्धारित समय से करीब 2 से 3 घण्टे देरी पर पहॅुच रही है.

काठगोदाम रेलवे स्टेशन के अधीक्षक का कहना है की रानीखेत एक्सप्रेस जैसलमेर से आती है…जहां इन दिनों घना कोहरा छाया हुआ है, तो वहीं बाघ एक्सप्रेस हावड़ा रूट में लम्बी दूरी की ट्रेन है और बिहार की तरफ इन दिनों घना कोहरा है. जानकारी के मुताबिक लखनऊ की तरफ रेलवे ट्रैकों पर कुछ कार्य चल रहा है जिसके चलते भी अक्सर ट्रेनें लेट हो रही है.

वहीं घने कोहरे में ट्रेनों के ठीक तरह से चलने को लेकर सभी इंजनों में फॉग सिग्नल डिवाइस भी लगाई गयी है जो की घने कोहरे में सिगनल को देखने में काफी मददगार साबित हो रही है, जिससे घने कोहरे में भी ट्रेनों की गति में कोई फर्क नहीं पडता है और ट्रेनें पूरी तरह से नियंत्रण में रहती है।





See More

 
Top