मेष -: आज का दिन अद्भुत अनुभव व जोश से भरा रहेगा. आज आपको अपनी रोज की दिनचर्या से मुक्ती मिलेगी और आप अपने आपको तरोताजा कर पाएंगे. तो फिर इंतजार किस बात का है अपने प्रियजनों के साथ कहीं बाहर घूमने जाएं प्रकृति की सुंदरता का मजा लें और खूब मस्ती करें.

वृषभ -: आज आपको ये जान कर बहुत बुरा लगेगा कि जिनको आप अपना दोस्त समझते थे, वही पीठ पीछे आपकी बुराई करते हैं. ये सब सुन कर आप अपना आपा ना खो बैठें बल्कि शांति व धैर्य से परिस्थिति को संभालने की कोशिश करें. इन लोगों से बात करें और ये जानने की कोशिश करें कि आपके रिश्ते में खटास का क्या कारण है.

मिथुन -: आज आपका कोई मित्र आपसे मदद मांग सकता है. इस मित्र को शायद आपकी मदद की आवश्यकता हो. इस मित्र के साथ वफादारी निभाएं उसके भले के लिए अगर आपको उसकी आलोचना भी करनी पड़े तो भी पीछे ना हटें. अगर आपका मित्र कोई गलती करे तो भी उसकी गलती का एहसास उसे अवश्य कराएं.

कर्क -: आज आपको अपने किसी करीबी मित्र से कोई तोहफा मिल सकता है. ये कोई ऐसी वस्तु भी हो सकती है जिसे कि आप बहुत समय से खरीदना चाहते थे. इस तोहफे के लिए अपने मित्र को धन्यवाद दें और आप भी उनहें कुछ ऐसा ही देने के बारे में सोच सकते हैं. इससे आपकी दोस्ती और मजबूत होगी.

सिंह -: आज आप अपने अधूरे सपनों को ले कर कुछ निराशा सी महसूस करेंगे. निराशा में समय व्यर्थ ना गंवाएं बल्कि ये सोचें कि आप किस तरह से अपने सपनों को पूरा कर सकते हैं. अगर आप सही तरीके और आत्म-विश्वास के साथ आगे बढ़ें तो अवश्य ही सफल हो पाएंगे.

कन्या -: भविष्य की योजनाएं बनाने के लिए ये समय बहुत ही अच्छा है. आप में से जो लोग परेशानी को सामना कर हे उन्हें अपनी रणनीति में परिवर्तन करना चाहिए ताकि आप अपने लक्ष्यों को आसानी से प्राप्त कर सकें. ये सब करने के लिए आज से ज्यादा बेहतर दिन हो ही नहीं सकता. आपका यही कदम आपके भविष्य के लिए शुभ फल दायक रहेगा.

तुला -: आज आपके और आपके दोस्त के बीच का मधुर रिश्ता आपको खुशी देगा. किसी गलतफहमी को हल करने के आपके प्रयास रंग लाएंगे. ये समय अपनी पुरानी यादों को ताजा करके उनका मजा लेने का है. एक साथ बिताए गए इस समय का आपको पूरा मजा लेना चाहिए.

वृश्चिक -: आज आप किसी सामाजिक समारोह के बाद अपने घर को समेटने में लग जाएंगे. घर को ठीकठाक करें और कुछ आराम भी कर लें. आपने समारोह का खूब मजा लिया लेकिन अब अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने का वक्त है.

धनु -: इस समय आपका आकर्षण धर्म की ओर रहेगा. समाज सेवा से आपको मानसिक शांति मिलेगी. भाग-दौड़ की जिन्दगी को आराम देने का यही सही समय है. आपके हालात चाहे जैसे भी हों अपना विश्वास बनाए रखें.

मकर -: आज आपको लगेगा कि आपको किसी सलाहकार, खास तौर से किसी वरिष्ट व्यक्ति को अपने मार्ग दर्शन के लिए बुलाना चाहिए. आप शायद अपनी जिंदगी को लेकर कुछ दुविधा में हैं या फिर किसी खास परिस्थिति से बाहर नहीं निकल पा रहे है. आपका कोई बड़ा शायद आपको सही सलाह दे पाएगा जिससे आपको लाभ होगा.

कुंभ -: आज के लिए आपका मूल मंत्र है -विश्वास. आपको ये जानने की कोशिश करनी चाहिए कि आप अपने ही प्रियजनों, जो कि आपसे प्यार करते हैं, पर विश्वास करने में हिचक क्यों कर रहे हैं. बल्कि आपको अपने परिजनों और नजदीकी दोस्तों पर पूरा भरोसा करना चाहिए. अपने रिश्तों में शक को ना आने दें.

मीन -: आज अचानक ही आपके घर मेहमान आ सकते हैं. आपको उनका स्वागत करने के लिए तैयार रहना चाहिए. आज आप कितने भी व्यस्त क्यों ना हों सामाजिक उत्सव में भाग अवश्य लें, ऐसा मौका बार-बार नहीं आता. आपके घर में हंसी की किलकारियां गूंज उठेंगी इन लम्हों को कैमरे में कैद करना ना भूलें.





See More

 
Top