उत्तराखंड में युवा बेरोज़गारी की मार झेल रहे हैं…जिससे उनमें और उनके परिजनों में रोष व्याप्त है..कोई बेरोजगारी के चलते आत्महत्या कर रहा है तो कोई गलत कामों की ओर अपने-आप को धकेल रहा है जिससे युवा बर्बाद हो रहे हैं. वहीं देहरादून में बेरोज़गारी की मार झेल रहे बेरोजगारों का ग़ुस्सा आज इस क़दर था की बेरोज़गारों ने वन विभाग में लम्बे समय से भर्तियां ना होने के चलते मुख्य वन संरक्षक जयराज का पुतला फूंका और जमकर नारेबाज़ी की।

1218 पदों के लिए किया था आवेदन

बेरोज़गारों का कहना है की दो साल पहले वन विभाग में भर्तियां आई थी जिसमें 1218 पदों के लिए उत्तराखंड के लगभग 2 लाख बेरोज़गारों ने आवेदन किया था जिसका साढ़े चार सौ करोड़ का शुल्क बेरोज़गारों से जमा किया था। लेकिन अभी तक भर्तियां अधर में लटकी हुई हैं और अब सीधी भर्ती न करके उपनल और आउटसोर्सिंग के माध्यम से भर्ती कराये जाने की तैयारियां हो रही हैं। जो प्रदेश के बेरोज़गार युवाओं के साथ छल किया जा रहा हैं।

युवाओं को कहना है वन मंत्री द्धारा जानकारी दी गई है की आउटसोर्स के माध्यम से भर्तियां वन विभाग करा रहा है, इसलिए आज सभी बेरोज़गार एकत्रित होकर वन विभाग के विरोध में पुतला दहन कर रहे हैं।





See More

 
Top