मंगलवार को दिल्ली सचिवालय के बाहर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर एक शख्स ने लाल मिर्च पाउडर से हमला कर दिया. आम आदमी पार्टी (आप) के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने मीडिया से कहा, “इस हमले में केजरीवाल की आंखों को नुकसान नहीं पहुंचा है, क्योंकि उन्होंने संयोगवश चश्मा लगा रखा था.”

यह शख्स मुख्यमंत्री कार्यालय के बाहर उनका इंतजार कर रहा था और जैसे ही केजरीवाल बाहर आए, उसने उनके चेहरे की तरफ लाल मिर्च पाउडर फेंक दिया. एक प्रत्यक्षदर्शी ने मीडिया को बताया कि इस बीच धक्का-मुक्की हुई और केजरीवाल का चश्मा टूट गया.

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह हमला तब हुआ जब केजरीवाल तीसरी मंजिल पर अपने चेंबर से भोजन करने के लिए निकले थे. चेंबर के बाहर ही आरोपी युवक खड़ा था. वह माचिस की डिबिया में चिली पाउडर लेकर आया था. पुलिस ने चिली पाउडर फेंकने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है. उसे इंद्रप्रस्थ पुलिस स्टेशन ले जाया गया है. आरोपी का नाम अनिल कुमार शर्मा बताया जा रहा है.

आप ने इसे मुख्यमंत्री की सुरक्षा में सेंध बताया है. मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुंचने के लिए किसी भी शख्स को दो स्तरीय सुरक्षा जांच से गुजरना पड़ता है.

आपको बता दें कि पहले भी केजरीवाल के साथ इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं. इससे पहले दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान एक महिला ने केजरीवाल पर स्याही फेंक दी थी. एक रैली के दौरान ऑटो चालक ने केजरीवाल को थप्पड़ भी मारा था.

आपको बता दें कि पहले भी केजरीवाल के साथ इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं। इससे पहले दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान एक महिला ने केजरीवाल पर स्याही फेंक दी थी। एक रैली के दौरान ऑटो चालक ने केजरीवाल को थप्पड़ भी मारा था।





0 comments:

Post a Comment

See More

 
Top