देहरादून : पीएम मोदी बुधवार को एक दिवसीय उत्तराखंड दौरे को लेकर सेना के विशेष विमान से 6:47 बजे जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचे. जहां से पीएम मोदी केदारनाथ के लिए रवाना हुए और वहां पीएम मोदी ने 12 मिनट तक केदारबाबा की पूजा-अर्चना की औऱ जलाअभिषेक किया.

इस दौरान मंदिर परिसर को जीरो जॉन रखा गया. इस दौरान खुफिया विभाग को अलर्ट पर रखा गया. सुरक्षा व्यवस्थाओं को चाक चौबंद के साथ हाई सिक्योरिटी पर रखा गया। आसमान से लेकर जमीन तक सुरक्षा व्यवस्थाओं खड़ा किया गया.

केदारनाथ पुर्ननिर्माण कार्यों की भी समीक्षा की

वहीं इसके बाद पीएम मोदी ने केदारनाथ पुर्ननिर्माण कार्यों की भी समीक्षा की और अधिकारियों से इस विषय में पूरी जानकारी ली। पीएम श्रद्धालुओं के बीच पहुंचे और उन्होंने सबको दिवाली की शुभकामनाएं दी। इसके बाद उन्होंने वहां लगी फोटो गैलरी भी देखी।

राज्यपाल सीएम समेत कई दिग्गज रहे मौजूद

साथ ही पीएम मोदी ने बदरीनाथ-केदारनाथ मंदिर समिति की ओर से प्रधानमंत्री को प्रसाद भेंट किया गया। इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, राज्यपाल बेबी रानी मौर्य,पूर्व मुख्यमंत्री,सांसद डा.रमेश पोखरियाल, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, कैबिनेट मंत्री प्रकाश पंत, उच्च शिक्षामंत्री डा.धनसिंह रावत, पतंजलि योगपीठ से आचार्य बालकृष्ण ने भी उनके साथ मौजूद रहे।

भव्य रूप से सजाई गई केदारपुरी

दीपावली पर्व के उपलक्ष्य में केदारपुरी को भव्य रूप से सजाया गया। मंदिर की सजावट फूलों की की गई। साथ ही मंदिर के आगे चबूतरे को रंगोली से सजाया गया। दीपक की रंगोली भव्य नजर आ रही है।

हाथ हिलाकर किया अभिवादन

निरीक्षण के दौरान पीएम मोदी ने लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन भी किया। इस दौरान पर पैदल मार्ग पर पहुंचे और उदय कुंड का निरीक्षण भी किया। मंदिर के आगे चबूतरे पर वह अकेले पहुंच गए। यहां से उन्होंने मंदिर का अवलोकन भी किया। हाथ ही कोट उतारकर उन्होंने हाथ में ले लिया। इसके बाद उन्होंने मंदाकिनी घाट और अस्पताल का भी निरीक्षण किया। इस दौरान मुख्य सचिव उत्पल कुमार को आवश्यक निर्देश भी दिए।





See More

 
Top