• -आज बाबा के धाम पहुंच रहे हैं देश के प्रधानमंत्री 
  • -सवा नौ बजे तक केदारपुरी पहुंच जायेंगे मोदी 
  • -दो घंटे केदारपुरी में बिताएंगे समय 
देवभूमि मीडिया ब्यूरो 
रुद्रप्रयाग । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ दौरे को लेकर जहाँ प्रशासनिक तैयारियां पूरी हो चुकी हैं वहीँ उनके स्वागत के लिए केदार धाम को फूलों से सजाया गया है।  दीपावली के मौके पर सुबह करीब सवा नौ बजे प्रधानमंत्री केदारनाथ धाम में पहुँचेंगे। उनकी इन 18 महीनों के भीतर केदारनाथ की यह तीसरी यात्रा है। पूजा-अर्चना के बाद पीएम मोदी बीते वर्ष केदारनाथ आपदा पुनर्निर्माण को पांच बड़ी परियोजनाओं पर चल रही प्रगति का अवलोकन और समीक्षा करेंगे। पीएम के दौरे को लेकर सरकार के तमाम उच्चाधिकारी के साथ ही उत्तराखंड कैबिनेट के मंत्री, विधायक सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता केदारपुरी पहुंच गये हैं। मुख्यमंत्री आज प्रधानमंत्री के साथ केदारनाथ पहुंचेंगे। 
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के केदारनाथ आगमन को लेकर पूरी केदापुरी को सुरक्षा व्यवस्थाओं के नजरिए से दुर्ग किले के रूप में तब्दील कर दिया है। प्रधानमंत्री की सुरक्षा व्यवस्था में एनएसजी के कमाण्डों व विभिन्न जिलों से आये आईएएस और आईपीएस एवं पुलिस फोर्स केदारनाथ पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्था में तैनात कर दी गई है। आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी केदारनाथ पहुंचकर विभिन्न योजनाओं का जायजा लेंगे। इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से तैयारियां पूरी कर दी गयी हैं।
पीएम के केदारनाथ दौरे के दौरान लिंचैली से केदारनाथ तक किसी भी प्रकार के आवाजाही पर प्रतिबंध व नो फ्लाइंग जोन घोषित किया जायेगा। मंगलवार को मुख्य सचिव उत्पल कुमार ने केदारपुरी का जायजा लिया और अधिकारी एवं कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि केदारनाथ में प्रधानमंत्री की पांच घोषणाओं  में तीन पर कार्य पूरा कर लिया गया है। केदारनाथ मंदिर के आगे के पत्थरों को दुरूस्त किया जा चुका है।
वहीं मंत्री धन सिंह रावत, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, प्रकाश पंत, प्रदेश प्रभारी श्याम जाजू के साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल केदारनाथ में हैं। धाम में चारों ओर बर्फबारी होने के कारण कड़ाके को ठंड महसूस होने के बाद भी पुनर्निर्माण कार्य जारी थे। 





See More

 
Top