चमोली जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी भाजपा के हाथों खिसक जाने के बाद भाजपा ने इसे गंभीरता से लेते हुए ऐसे सदस्यों पर कार्रवाई करने का निर्णय लिया है जिन्होंने भाजपा प्रत्याशी को वोट नहीं दिया है बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता वीरेंद्र बिष्ट का कहना है कि बीजेपी के पास अध्यक्ष चुनने के लिए पूर्ण बहुमत था लेकिन फिर भी पार्टी के कुछ सदस्यों के द्वारा जिला पंचायत के हैं. उन्होंने पार्टी प्रत्याशी को वोट नहीं दिया है ऐसे में पार्टी अध्यक्ष ने इसका संज्ञान लेते हुए ऐसे जिला पंचायत सदस्यों पर कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं.

गौर हो की पहले चमोली जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी पर वर्तमान थराली विधायक मुन्नी देवी थी..एक साथ दो-दो सीटों पर रहने के कारण घमासान मच गया था. कांग्रेस ने भी इसके लिए हल्ला बोला कि भला दो कुर्सी पर एक ही शक्स कैसे विराजमान है. जिसके बाद थराली विधायक मुन्नी देवी ने जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी से इस्तीफा दे दिया था.

 कांग्रेस समर्थित रमावती देवी को अध्यक्ष पद पर निर्वाचित घोषित

वहीं इस सीट पर कांग्रेस समर्थित रमावती देवी को अध्यक्ष पद पर निर्वाचित घोषित किया गया है। उपचुनाव में कांग्रेस समर्थित रमावती देवी को 13 और प्रतिद्वंद्वी भाजपा समर्थित भागीरथी कुंजवाल को 11 मत मिले। इस तरह रमावती दो मतों से विजयी घोषित हुर्इं। रमावती की जीत के बाद कांग्रेसियों ने विजय जुलूस निकाला। नए अध्यक्ष का कार्यकाल अगस्त 2019 तक होगा।





See More

 
Top