देहरादून : दिवाली के खास मौके पर पीएम मोदी उत्तराखंड पहुंचे. जौलीग्रांट एयरपोर्ट से सेना के विशेष विमान से पीएम मोदी उच्च हिमालयी क्षेत्र में स्थित केदारनाथ धाम पहुंचे और बाबा केदार के दर्शन और पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने केदारनाथ पुनर्निमाण कार्यों की समीक्षा की और 11:55 मिनट पर वे वापस दिल्ली लौट गए। आपको बता दे पीएम मोदी का उत्तराखंड के साथ-साथ केदारनाथ से खासा लगाव है जिसके चलते कई बार पीएम केदारनाथ बाबा के दरबार में आ चुके हैं.

धाम में हुई बर्फबारी के खूबसूरत नजारे का किया दीदार 

बता दें मंदिर के कपाट बंद होने से दो दिन पहले बाबा के दर्शन करने पहुंचे पीएम मोदी के साथ उत्तराखंड की राज्यपाल बेबीरानी मौर्य, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह भी मौजूद रहे। पीएम मोदी मंदिर के अंदर करीब 10 से 15 मिनट रहे. पूजा अर्चना करने के बाद पीएम मोदी ने मंदिर की परिक्रमा की और धाम में हुई बर्फबारी के खूबसूरत नजारे का दीदार किया।

मोदी ने केदारनाथ मंदिर के चारों तरफ घूम-घूम कर लिया जायजा

इसी के साथ पीएम मोदी ने मंदिर प्रांगण में लगाई गई केदारनाथ की तस्वीरों को भी देखा. जिसमें वर्ष 2013 में आई प्रलयंकारी भीषण आपदा से उजड़ गए क्षेत्र के पुनर्निर्माण की यात्रा को दर्शाया गया था। मोदी ने केदारनाथ मंदिर के चारों तरफ घूम-घूम कर वहां चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों और व्यवस्था का भी जायजा लिया। प्रधानमंत्री ने इसके अलावा धीमी गति से चल रहे एक विशेष वाहन में बैठकर मंदाकिनी नदी के किनारे केदारपुरी में पुनर्निर्माण परियोजनाओं का भी निरीक्षण किया। आपदा में क्षतिग्रस्त होने के बाद पुनर्निर्मित उदक कुंड का भी उन्होंने अवलोकन किया ।

इससे पहले पीएम मोदी ने आर्मी कैंप पहुंचकर आईटीबीपी और सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाई। पीएम मोदी ने उन्हें मिठाई खिलाकर उन्हें शुभकामनांए।





See More

 
Top