उधम सिंह नगर : उत्तराखण्ड के रुद्रपुर विधायक राजकुमार ठुकराल ने एक जनसभा में एलान किया कि अगर उन्होंने उनकी क्षेत्र की जनता को भूमि में मालिकाना हक नहीं दिलाया तो वो अगला विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. बीते वर्ष भाजपा से दोबारा विधायक चुने जाने के बाद अब 2022 का चुनाव नहीं लड़ने का वादा.

मैदान कौशिक की जनसभा ठुकराल ने दी चेतावनी

उधम सिंह नगर जिले के रुद्रपुर में मेयर प्रत्याशी रामपाल सिंह के प्रचार में पहुँचे कैबिनेट मंत्री मैदान कौशिक की जनसभा लगी थी. वहां रुद्रपुर के दो बार के विधायक राजकुमार ठुकराल भी मौजूद थे. उत्तराखण्ड उच्च न्यायालय ने पिछले दिनों उधम सिंह नगर की एक जनहित याचिका को निस्तारित करते हुए क्षेत्र को अतिक्रमण मुक्त करने को कहा था. इसी क्रम में काम करते हुए प्रशासन ने सैकड़ों लोगों को नोटिस जारी कर अतिक्रमण खाली करने को कहा था. पुलिस ने कुछ लोगों से तो अतिक्रमण खाली भी करवाया था जिससे क्षेत्र में हाहाकार मच गया था.

तो विधायक खड़े हो गए खड़े….

जब पत्रकार वार्ता में मौजूद मंत्री और विधायक से नजूल भूमि में बसे हजारो परिवार के मामले मे प्रश्न किया गया तो विधायक खड़े हो गए. उन्होंने घोषणा कर दी कि जब तक वो नजूल भूमि पर बसे लोगो को मालिकाना हक नही दिला देते, तब तक वो विधानसभा का चुनाव नही लडेंगे. उन्होंने कहा कि कौन नेता बार बार चुनाव नही लड़ना चाहता है. उन्होंने कहा कि मैं अपनी राजनीति दाव पर लगा रहा हूं, मैं आज घोषणा कर रहा हूं, की जब तक नजूल भूमि पर बसे लोगों को मालिकाना हक नहीं मिलता तब तक में अगला चुनाव नहीं लड़ूंगा,

उन्होंने कहा कि जनता उनपर भरोसा करती है और आने वाली 20 तारीख को जब मतगणना होगी तो बीजेपी के प्रत्याशी मेयर होंगे और रुद्रपुर नगर निगम में सबसे अधिक पार्षद भी बीजेपी के ही होंगे।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के दौरान विधायक राजकुमार ठकुराल द्वारा रुद्रपुर की जनता से नजूल भूमि में मालिकाना हक को लेकर पहले भी अस्वाशन दिया जा चुका है जिससे रुद्रपुर के लोग काफी खफा दिखाई दे रहे है।





See More

 
Top